सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन हुआ WI-FI से लैश,अब दरभंगा के इस स्टेशन पर मिलेगी Wi-Fi की सुविधा

0
793

समस्तीपुर रेल मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर Wi-Fi लगाने की योजना है। जनक नंदनी सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी में रेलवे ने wi-fi की सुविधा शुरू कर दी है। जिससे यहा आने वाले लोगो हाई स्पीड नेट का आनंद ले सकेंगे। इसके बाद अब दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन को वाई-फाई से लैस किया जाएगा। बता दें कि रेल मंडल के 64 स्टेशनों पर wi-fi सुविधा बहाल करने की योजना है। जिसमें लहेरियासराय भी शामिल है। दो चरणों में वाई-फाई लगाने का कार्य बांटा गया है। जहां A ग्रेड के स्टेशन पर ये लग चुका है। वहीं B ग्रेड के स्टेशनों पर काम चल रहा है।

हजारों यात्री लहेरियासराय से करते हैं आना-जाना

मालूम हो कि प्रशासनिक केन्द्र होने के कारण लहेरियासराय काफी अहमियत रखता है। समस्तीपुर, हायाघाट तथा सीतामढ़ी तरफ से आने वाले ट्रेन से हजारों यात्री रोजाना यहां आना-जाना करते हैं। इसी के मद्देनजर wi-fi लगाने का फैसला किया गया। वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध हो जाने पर यात्री, अपने सर्कुलेटिंग एरिया में बैठकर इंटरनेट से जुड़े काम कर पाएंगे। ये 100 मीटर की दूरी तक काम करेगा।

यात्रियों को होगी सुविधा

रेलवे की तरफ से wi-fi लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। 10 दिनों के भीतर सेवा बहाल हो जाएगी। इससे यात्रियों को काफी फायदा पहुंचेगा। ट्रेन पकड़नी हो या ट्रेन का स्टेटस देखना आसान हो जाएगा। साथ ही वाई-फाई रहने से नेट का स्पीड अच्छा रहेगा। यात्रियों को होने वाली समस्या दूर हो जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here