व्हाट्सप्प के प्रति सरकार सख्त,अश्लीलता और अफवाहें ना रुकी तो होगी कड़ी कार्रवाई

0
602

WhatsApp पर लगातार फैलाई जा रही अश्लीलता और अफवाहों को लेकर केंद्र सरकार ने साफ़ तौर पर चेतावनी देते हुए नये निर्देश जारी किये हैं। सरकार ने WhatsApp से अश्लील और अफवाहों वाले मैसेज को चेक करने को कहा है , साथ ही इसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के लिए भी कहा है। सरकार के इस फैसले के बाद व्हाट्सएप ने अश्लील और अफवाहों वाले न्यूज का पता लगाने के लिए बड़ा कदम उठाने का ऐलान किया है। WhatsApp ने कहा कि एक्सपर्ट अश्लील न्यूज और अफवाह फैलाने वाली खबरों पर रिसर्च करें। इसके लिए उन्हें 34 लाख रुपये दिए जाएंगे। WhatsApp ने बुधवार को इस मामले में रिसर्च करने वाले एक्सपर्ट के लिए ग्लोबल अवॉर्ड का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि किसी भी देश की तुलना में भारतीय लोग व्हाट्सएप पर सबसे ज़्यादा मैसेज और मल्टीमीडिया मैसेज फॉर्वर्ड करते हैं।

बच्चा चोरी की अफवाह ने ली 30 से ज़्यादा जानें

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भारत में व्हाट्सएप पर फैली बच्चा चोरी की अफवाह की वजह से 30 से ज़्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं जिसके बाद इस मैसेजिंग एप के लिए मानों आफत खड़ी हो गई। अकेले भारत भर में इस एप पर दो करोड़ से ज़्यादा लोग हैं अफवाहों के फैलने के बाद हुईं हत्याओं के बाद आम लोगों से लेकर सरकार तक इस एप के खिलाफ हो गई है ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here