चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई की टीम को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तर, ममता बनर्जी समर्थन में उतरी।

0
417

देश के इतिहास में ऐसी पहली घटना होगी जब किसी पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंचे सीबीआई के अधिकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई। सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने कहा कि चिट फंड घोटाले के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पूछताछ करने गई थी। राजीव कुमार पर चिट फंड की फाइलें गायब और नष्ट करने का आरोप है। सीबीआई ने कहा की राजीव कुमार के खिलाफ सबूत मिले है। चिट फंड घोटाले के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने एसआईटी घटित की थी उसकी अगवाई राजीव कुमार कर रहे थे। जांच एजेंसियों द्वारा नोटिस देने के बावजूद राजीव कुमार ने कोई जवाब नहीं दिया था। पूछताछ करने पहुंची सीबीआई के अधिकारियों को कोलकाता पुलिस ने हिरासत में ले लिया ,लेकिन कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। सीबीआई दफ्तर के बाहर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

सीबीआई ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा।

सीबीआई ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। सीबीआई अब दो रास्ते अपना सकती हैं । पहला राज्यपाल से मिल सकती है या सुप्रीम कोर्ट जा सकती है। आज रात को ही सीबीआई पश्चिम बंगाल के कमिश्नर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकती है।

ममता बनर्जी कोलकाता पुलिस कमिश्नर के समर्थन में कमिश्नर के घर धरने पर बैठी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई की करवाई के खिलाफ धरने पर बैठी। अपने अधिकारी के समर्थन में पुलिस कमिश्नर के घर पहुंचकर धरने पर बैठ गई है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को बेहतरीन अफसर बताया और कहा की यह मोदी सरकार की साजिश है। सीबीआई मोदी सरकार के इशारे पर काम कर रही है। कल पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने कल कोलकाता और पूरे बंगाल में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here