दरभंगा में गर्मी का कहर पहुंचा भयानक स्तर पर, तेज धूप और लू के साथ पानी की भीषण संकट।

0
1651

शहर में दिनों-दिन गर्मी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। बताते चलें कि तेज धूप और लू बहने के कारण लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। सुबह 8 बजे के बाद लोग अपने-अपने घरों में कैद होकर रह जाते हैं। मौसम का तापमान लगभग 43 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच जाने से लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है।

लू लगने से हो रहे बीमार

बताते चलें कि इस गर्मी में सबसे अधिक परेशानी छोटे-छोटे बच्चों, आॅफिस आने-जाने वाले लोगों एवं रोज मजदूरी के लिए निकलने वालों की फजीहत हो रही है। वहीं इससे बच्चें, बुढ़े और जवान बीमारी की चपेट में आकर हाॅस्पिटल में भर्ती हो रहे हैं। लू का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर हो रहा है।

सुबह से ही चापाकल पर लगती लंबी कतार

मालूम हो कि पानी की दिक्कत दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इसे लेकर शहरी क्षेत्रों में हाहाकार मच गया है, चापाकल सूख गए है। हर घर नल योजना ठप्प पड़ा हुआ है। सबसे अधिक कठिनाई वार्ड नं-4 नीमपोखर का है। जहां लोग सुबह से ही चापाकल पर पानी के लिए लंबी कतार में खड़े हो जाते हैं। इसलिए कि दो घंटे बाद पानी आएगा या नहीं यह कहना मुश्किल है।

कई वार्ड में पानी की स्थिति हुई भयानक

महानगरों की तरह यहां भी लोग नगर प्रशासन की ओर टकटकी लगाए बैठे हैं। बता दें कि शहर के हर वार्ड में कमोबेश यही हाल है। पर किसी-किसी वार्ड में स्थिति काफी भयावह हो गई है। पानी की दिक्कत होने पर लोग कुछ भी करने को आमादा हो गए है। पानी की भयानक किल्लत से लोग बहुत उग्र हो गए हैं। जहां कोई प्रशासन को कोस रहा है तो कोई वार्ड पार्षद को।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here