हार के बाद कोहली ने डीआरएस पर नाराजगी जताई, कहा -टर्नर के बल्ले से गेंद लगी थी, लेकिन डीआरएस के बावजूद उन्हें आउट नहीं दिया गया

0
872

टर्नर के बल्ले से गेंद लगी थी, लेकिन डीआरएस के बावजूद उन्हें आउट नहीं दिया गया

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे में भारत को चार विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबरी पर

ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे की सीरीज के चौथे मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने डिसिजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा, “एश्टन टर्नर के खिलाफ फैसला आश्चर्यजनक था। इस सिस्टम पर अब लगभग हर मैच के बाद चर्चा होने लगी है। इस सिस्टम में निरंतरता की कमी है। यह मैच के लिए काफी महत्वपूर्ण लम्हा था।”

र्नर के बल्ले से लगी थी गेंद फिर भी आउट नहीं
ऑस्ट्रेलियाई पारी के 44वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने टर्नर के खिलाफ स्टंप की अपील की। फैसला तीसरे अंपायर के पास गया। रिव्यू में साफ दिख रहा था कि टर्नर क्रीज में हैं। ऐसे में वे स्टंप नहीं हो सकते, लेकिन स्नीकोमीटर में गेंद और बल्ले के बीच संपर्क की आवाज आई। ऐसे में टर्नर को पवेलियन लौटना चाहिए था, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया। इसके बाद कप्तान कोहली सहित पूरी भारतीय टीम हैरान हो गई।

अपील के समय टर्नर 41 रन पर थे
टर्नर के खिलाफ जिस समय यह अपील की गई थी उस वक्त वे 41 रन बनाकर नाबाद थे। इस जीवनदान के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली। टर्नर ने 43 गेंद पर 84 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर कर दी।

पंत की कीपिंग पर कप्तान ने नाराजगी जताई
कोहली ने डीआरएस के साथ-साथ ऋषभ पंत की खराब कीपिंग की भी बात मानी। टीम इंडिया के कप्तान ने स्वीकार किया कि पंत के द्वारा टर्नर के खिलाफ स्टंपिंग का मौका गंवाने से उन्हें जीवनदान मिला। कोहली ने कहा, “स्टंपिंग के मौके अहम होते हैं, हम मैदान पर थोड़े सुस्त थे।” पंत ने हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ भी स्टंपिंग का मौका गंवाया था।

कोहली ने कहा- ओस से परेशानी हुई
टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, “विकेट पूरे समय अच्छा था, लेकिन ओस के कारण परेशानी हुई। हालांकि, हार का यह कोई बहाना नहीं है। पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है। उनके लिए टर्नर, हैंड्सकॉम्ब और ख्वाजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। अगला मुकाबला रोमांचक होगा। हमें कड़ी मेहनत करनी होगी।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here