दिल्ली और इलाहाबाद के बीच वंदे भारत ने तोड़ा राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस का रिकॉर्ड, बनी देश की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन

0
2109

वंदे भारत एक्सप्रेस ने राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस के दिल्ली और इलाहबाद के बीच औसत स्पीड के रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। इलाहाबाद स्टेशन के पास चिपियान गांव के पास वंदे भारत एक्सप्रेस 104 किमी प्रति घंटा के औसत रफ्तार से चल दिल्ली और इलाहाबाद के बीच सबसे तेज गति से दौड़ने वाली ट्रेन का मुकाम हासिल कर लिया। वंदे भारत एक्सप्रेस ने दिल्ली और इलाहाबाद के बीच 100 के औसत स्पीड से ऊपर ट्रैन दौड़ाकर देश की सबसे तेज गति की ट्रेन बनी। इस की औसत स्पीड 102.79 किमी प्रति घंटा की है। लेकिन चिपियान गांव के पास औसत स्पीड बढ़कर 104 हो गयी । उत्तर रेलवे में ट्रेनो की औसत स्पीड 76 किमी प्रति घंटा की है। इस ट्रेन ने देश की राजधानी दिल्ली से इलाहाबाद की दूरी 6 घंटे 8 मिनट में तय की।

वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी

ट्रेन संख्या 22436/22435 वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से वाराणसी के बीच रविवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को सुबह 6 बजे खुलकर वाराणसी दोपहर 2 बजे पहुंचती है वही वाराणसी से दोपहर 3 खुलकर रात 11 बजे दिल्ली पहुंचती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here