07 मार्च से सहरसा से चलेगी सुपरफास्ट वैशाली एक्सप्रेस-तैयारीयां पूरी, साथ ही सहरसा- गढ़बरूआरी और बनमनखी- बड़हरा कोठी नयी ब्रॉड गेज लाइन का होगा उद्घाटन।

0
6719

सहरसा: बड़ी लाइन की शुरवात हुई थी से ही सहरसा में एक ही सवाल था, की उत्तर बिहार की प्रतिष्ठत ट्रेनों मेे से एक वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से कब चलेगी। कई बार घोषणा होने के बाद भी इस ट्रेन का परिचालन नहीं हो सका, आज रेलवे बोर्ड ने वैशाली एक्सप्रेस को सहरसा तक 7 मार्च सेे विस्तारित किए जाने की औपचारिक घोषणा कर दी। इसके साथ ही बरौनी से नईदिल्ली के बीच चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन, सहरसा से अब 7 मार्च से होगा।उद्धघाटन के दिन वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस सहरसा से सुबह सात बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा

बरौनी से नईदिल्ली तक जाने वाली सुपरफास्ट वैशाली एक्सप्रेस का विस्तार सहरसा तक किया गया।

परसों से ट्रेन संख्या 12553/12554 सुपरफास्ट वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से चलेगी। इस ट्रेन के विस्तार के बाद प्राइमरी मेंटेनेंस सहरसा में ही किया जाएगा। वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से सुबह 06:15 बजे खुलेगी और बरौनी 9 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी। दिल्ली के लिए अपने निर्धारित समय से खुलेगी। वहीं वापसी में यह सहरसा रात 08:30 को पहुंचेगी।

आमान परिवर्तन के बाद सहरसा- गढ़बरूआरी और बनमनखी- बड़हरा कोठी नयी ब्रॉड गेज लाइन का होगा उद्घाटन।

7 मार्च का दिन सहरसा के लिए एक तरह से और भी एतिहासिक होगा। जहां पहली बार ब्रॉडगेज ट्रेन, आमान परिवर्तन के बाद नयी रेल लाइन के तहत सहरसा से आगे का सफर तय करेंगी। 7 को आयोजन होने वाले कार्यक्रम में आमन परिवर्तन के तहत तैयार बनमनखी- बड़हरा कोठी नयी ब्रॉड गेज लाइन और सहरसा- गढ़बरूआरी का कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति मे उद्घाटन होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here