हादसा: अररिया में निर्माणाधीन मकान ढहा ,तीन लोगों की मौत,राखी की ख़ुशी मातम में बदली

0
880

बिहार के अररिया में स्टेशन चौक के पास शनिवार को शाम 5 बजे एक निर्माणधीन मकान गिर गया इस हादसे में तीन की मौत हो गई । ये तीनों मृतक सड़क पर राखी बेच रहे थे, तभी अचानक निर्माणधीन मकान की दीवार गिर गई । दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि तीसरे की मौत स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान हुई । घटनास्थल पर करीब एक घंटे तक जेसीबी का इंतजार किया गया और इस बीच स्थानीय लोगों ने दबे लोगों को निकालने का भरसक प्रयास किया मगर सफलता नहीं मिली । मृतक श्रवण पटूवा, सूरज पटूवा और नीरज पटूवा शहर के ट्रेनिंग स्कूल चौक वार्ड संख्या 21 निवासी शिवशंकर पटूवा के पुत्र थे । तीनों भाई राखी बेच रहे थे और मकान के पीछे मरम्मत का कार्य चल रहा था । इसी बीच मकान का छज्जा और दीवार एक साथ नीचे गिर गया । इसमें करीब पांच लोग दब गये । इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और दो व्यक्ति घायल बताये जा रहे हैं । इधर सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पूरे शहरवासियों का हुजूम उमड़ पड़ी । आसपास के दुकानदार भी प्रतिष्ठानों को छोड़कर दबे लोगों को बचाने में लग गये ।

फारबिसगंज के स्टेशन चौक के पास शनिवार को एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरी ।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से जारी बारिश के चलते निर्माणाधीन भवन के पास पानी जम गया था, जिसके चलते दीवार गिर गई ।

विलंब से आयी पुलिस को विरोध का सामना भी करना पड़ा । मौके पर फारबिसगंज एसडीओ अनिल कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी सुमन कुमार, विधायक विद्यासागर केशरी, मुख्य पार्षद सुनीता जैन के अलावा बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे । घटना को लेकर सदर रोड का अवागमन बंद हो गया। शहर की प्राय: दुकानें बंद हो गयीं ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here