रेलवे की ग्रुप -C (ALP & टेक्नीशियन ) की परीक्षा 9 अगस्त से, ट्रेनों में जगह नहीं । वीडियो देखे

0
1688

नईदिल्ली: रेलवे देश को सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला भर्ती परीक्षा आयोजित कर रहा हैं। रेलवे ने ग्रुप सी (ALP & तकनीशियन) के पदों पर भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। ग्रुप सी (Group C) के 26,502 पदों पर भर्ती परीक्षा (RRB Exam) 9 अगस्त को होगी। ये कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी, रेलवे बोर्ड उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले जारी करेगा। जबकि कुछ दिनों बाद ही ग्रुप डी (Group D) के लिए भी परीक्षा की तारीख की घोषणा करेगा।

ट्रेनों में जगह नहीं

बिहार के अलग अलग शहरों से अभियार्थी परीक्षा देने देश के अलग अलग शहर जा रहे है। सेंटर दूर होने की वजह से परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाई है, जिसमे बैठने तक की जगह नहीं। रेलवे की स्पेशल ट्रेन पटना, गया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर से सिकंदराबाद के लिए चलाई जा रही है। पटना से मुंबई और और पटना से इंदौर के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। रेलवे को इतनी भारी संख्या में छात्रों की मौजुदगी का अंदेशा नहीं था।

जानवरों की तरह सफर को मजबूर

आम दिनों में भीड़ भाड़ मे सफर करनेवाले यात्रियों को छात्रों के दवाब को भी सहना पड़ रहा हैं। स्पेशल ट्रेन फिलहाल छात्रों के लिए नाकाफी साबित हो रहे हैं और छात्रों के साथ साथ आम नागरिक भी इन ट्रेनो मे जानवरों के तरह सफर को मजबूर हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here