ट्रेन कैप्टन बिहार संपर्क क्रांति में, गरीब रथ में जल्द होगी तैनाती ।

0
4346

समस्तीपुर: उत्तर बिहार की प्रमुख ट्रेन के रूप में विख्यात बिहार संपर्क क्रांति में बार फिर नव प्रयोग के तहत ट्रेन कैप्टन की तैनाती हुई हैं, मालूम हो की इस ट्रेन को मिथिला पेंटिंग के साथ भी सजाया जा रहा है। फिलहाल हॉलीवुड मूवी मे ट्रेनों मे दिखने वाले ट्रेन कैप्टन अब आपको बिहार संपर्क मे भी दिखते नजर आयेंगे।

समस्तीपुर मंडल मे पहली बार शुरूआत

समस्तीपुर रेल मंडल मे यह सुविधा किसी ट्रेन मे पहली बार बहाल की गई हैं, जिसमे बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में आरडी चौधरी को पहला ट्रेन कैप्टन के रूप में तैनात किया गया। कैप्टन यात्रा के दौरान यात्रियों को होने वाली असुविधा और कठिनाइयों के प्रति जवाबदेह होगें, ऐसे किसी भी समस्या का समाधान ट्रेन कैप्टन के हाथ होगी। अब तक यात्रा के दौरान होने वाली असुविधा के लिए यात्रियों को ट्वीट का सहारा लेना पड़ता था, या फिर आरपीएफ और टिकट निरीक्षण को जानकारी देनी पड़ती थी। ट्वीट पर कार्यवाही आगे के आने वाले स्टेशनों पर होने पर कई बार यात्रियों को इसका समुचित लाभ नहीं मिल पाता था। नयी व्यवस्था से यात्री ससमय इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे, इसके लिए कैप्टन को बोगी संख्या ए 1 में बर्थ संख्या 5 निर्धारित कर के दिया गया है। नयी व्यवस्था बुधवार से स्थायी तौर पर लागू की गई है, जिसमें एसीएम नरेंद्र कुमार ने पहली बार आरडी चौधरी को ट्रेन कैप्टन का बैज लगा ट्रेन मे रवाना किया। इसके साथ ही ट्रेन कैप्टन के मोबाइल नंबर को भी बोगी में प्रदर्शित किया गया है ।

अन्य ट्रेनों में भी जल्द तैनात होंगे तैनात

जल्द ही गरीब रथ और पुरबिया एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में कैप्टन कि तैनाती की जाएगी। मालूम हो की गरीब रथ और पुरबिया जैसी ट्रेनो मे लोगो की शिकायत रहती है, की वेटिंग वालो के ज्यादा सफर करने के कारण आरक्षित सीट वालो को परेशानियों का समानता करना पड़ता हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here