सहरसा सुपौल ट्रायल ट्रेन इसी महीने,बनेगा नया वेटिंग हॉल

0
4718

समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी, सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने सहरसा स्टेशन का निरीक्षण किया। डीआरएम सबसे पहले रेलवे अस्पताल पहुंचे जहां मेडिकल सुविधाओं का अवलोकन कर जल्द दूर करने की बात कही, इसके साथ ही पूर्वी रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण कर साफ सफाई एवं स्ट्रीट लाइट के मेन्टेन्स की बात कही।

प्लेटफार्म सांख्य दो पर बनेगा नया वेटिंग हॉल

डीआरएम ने सहरसा स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सर्कुलेटिंग एरिया को अतिक्रमण मुक्त कराया है, साथ ही साथ पार्किंग एरिया को बढ़ाया जाएगा और सुविधाओं की बढ़ोतरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि टिकट बुकिंग काउंटर में लगे सीसे को हटाकर नए सीसे लगेंगे। सहरसा स्टेशन पर डीलक्स शौचालय लगाने की योजना है जिसमे लोग रेलवे की जमीन 15 साल के किराए पर लेकर यह शुरू कर सकते है। प्लेटफार्म संख्या पांच के बगल में पार्किंग एरिया बनाया जाएगा साथ ही साथ टिकट काउंटर की भी शुरुवात की जाएगी। सहरसा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पार्सल ऑफिस के बगल में जीआरपी बैरेक को तोड़कर वेटिंग हाल बनाया जाएगा, जिससे लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों वाले यात्रियों को लाभ होगा।

सहरसा सुपौल के बीच ट्रायल ट्रेन इसी महीने

सहरसा गढ़बरुआरी तक ट्रेनों का परिचालन मार्च से किया जा रहा है। डीआरएम ने कहा कि अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में सुपौल तक ट्रायल ट्रेन चलेगी और उसके बाद सीआरएस निरीक्षण के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। सरायगढ़ तक दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक ट्रेन चलाने की योजना है। सहरसा फुट ओवर ब्रिज के गार्डर का निर्माण दुर्गापुर में किया जा रहा है। नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य अगले 2 से 3 महीनों में पूरा कर लिया जाएगा। सहरसा से रांची के लिए नई ट्रेन चलाने की बात पर डीआरएम ने कहा कि अभी कुछ कह नही सकते कब से चलेगी। रेलवे बोर्ड के नोटिफिकेशन के बाद ही यह ट्रेन चल सकेगी। सहरसा जंक्शन पर ट्रेनों का दबाब अधिक है जिस कारण वैशाली, जनहित सहित कई लंबी दूरी की ट्रेनों को मानसी-सहरसा के बीच हाल्ट पर घण्टों रोक दिया जाता है। डीआरएम ने कहा कि सुपौल लाइन चालू होते ही ट्रेनों का विस्तार सुपौल और पूर्णिया रूट पर किया जाएगा जिससे सहरसा जंक्शन पर ट्रेनों को प्लेस कराने की समस्या दूर होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here