दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे पर 3 लेयर का काम पूरा, जल्द शुरू होगा रनवे के फिनिशिंग टच का कार्य, टर्मिनल को लेकर भी बड़ी खबर। –

0
8661

दरभंगा: उत्तर बिहार के एयरपोर्ट को लेकर लंबे समय से इंतजार का दौर जारी हैं, जिसे लेकर एयरफोर्स स्टेशन पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा सिविल एंकलेव के निर्माण का कार्य जारी है। फिलहाल मौजूदा एयरफोर्स स्टेशन पर स्थित ढ़ाचे को अपग्रेड कर सेवा शुरू किया जाना है, जिसमें रनवे को सुदृढ़ करना और अस्थायी टर्मिनल का निर्माण प्रमुख है।

चार लेयर में होना है रनवे सुदृढ़ीकरण का कार्य।

मालूम हो की हवाई सेवा के लिए सर्वे में रनवे के सुदृढ़ीकरण को अहम मानते हुए इसके निर्माण के लिए टेंडर अवार्ड किया गया था। फिलहाल विटमिन के साथ तीन लेयर रनवे पर बिछाई जा चुकी है, वही चौथे लेयर के तहत रनवे के फिनिशिंग टच का कार्य भी जल्द शुरू किया जायेगा। इसके पूरा होते ही रनवे को लेकर की जा रहे कार्य का समापन हो जायेगा, साथ ही रनवे को पापी लाइट से भी लैस किये जाने की योजना है।

बन रहा है अलग अस्थायी टर्मिनल, अगले हफ्ते से शुरू हो सकता है टर्मिनल के प्री फेब्रिकेटेड मैटेरियल का कार्य।

अस्थायी टर्मिनल के निर्माण को लेकर ढ़ाचा खड़ा किया जा चुका हैं, जहां अगले हफ्ते से टर्मिनल पर प्री फेब्रिकेटेड मेटेरियल लगाने का काम भी अगले हफ्ते से शुरू हो जायेगा। इसके अलावा टर्मिनल को चारदीवारी से घेर कर एयरफोर्स स्टेशन से अलग करने का काम भी जोरों पर है, जिसके बाद टर्मिनल सिविल एंकलेव का रूप ले लेंगा। टर्मिनल निर्माण के बाद इसके अंदर टिकट काउंटर, कनवेयर बेल्ट जैसे कई कार्यों को भी पूरा किया जायेगा। फिलहाल इस साल से ही हवाई सेवा की उम्मीद जताई जा रही हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here