तेजस्वी यादव ने मायावती से की मुलाकात,बिहार में कांग्रेस की राह नहीं है आसान?? तेजस्वी ने कहा बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी यूपी से

0
524

सपा और बसपा के चुनावी एलायंस के बाद यूपी के साथ साथ बिहार की राजनीति भी गर्मा गई है। एक ओर जहां यूपी में मायावती और अखिलेश यादव ने कांग्रेस को एलायंस से दूर रखा है वहीं बिहार में अभी तक सीटों का बटवारा नहीं हो सका। तेजस्वी यादव ने मायावती से लखनऊ में उनके घर पर मुलाकात की, मायावती को बधाई देते हुए तेजस्वी ने कहां की यूपी से बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी और बिहार और यूपी से बीजेपी का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा।

अखिलेश से मुलाकात करेंगे तेजस्वी, चर्चा ये भी है की बिना कांग्रेस के तीसरे मोर्चे पर लड़ने की तैयारी

जिस तरह महागठबंधन से यूपी में सपा और बसपा ने कोंग्रेस को अलग कर चुनाव लड़ने की तैयारी की, इस फार्मूले को अन्य राज्य में भी लागू किया जा सकता है। क्षे‌त्रीय पार्टियां जिस तरह ये बताने की कोशिश कर रही है की बिना कांग्रेस के वह चुनाव में उतर सकती हैं, ऐसे में कांग्रेस की राह मुश्किल है। बंगाल में ममता बनर्जी का कांग्रेस के साथ गठबंधन करना मुश्किल है। वहीं बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस की राह आसान नहीं। आरजेडी जहा 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है वहीं कांग्रेस 12 से 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है। बिहार में महागठबंधन में आरजेडी ,कांग्रेस, हम, आरएलएसपी और विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं। चर्चा ये भी है की पप्पू यादव कांग्रेस के साथ मिलकर बिहार में चुनाव लर सकते है। बिहार में महागठबंधन में सीटों का बटवारा नहीं हुआ तो कांग्रेस और जन अधिकार पार्टी साथ चुनाव लड़ सकते है। पप्पू यादव की पार्टी ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here