सुपौल के सांसद ने रेलमंत्री से की मुलाकात,1934 के भूकंप में बंद भीमनगर-बथनाहा रेल लाइन सहित सुपौल तक बड़ी लाइन चालू करने की मांग की।

0
1415

सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत ने रेलमंत्री से शुक्रवार को मुलाकात की। मुकालात के दौरान सांसद ने सुपौल में लंबित रेल परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग उठाई। इससे पूर्व भी रेलमंत्री से मुलाकात कर अररिया गलगलिया रेल परियोजना के काम मे तेजी लाने के साथ साथ 2008 से बंद पड़ी सहरसा फारबिसगंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की थी।

प्रतापगंज, भीमनगर, बथनाहा रेल लाइन चालू करने की मांग

1934 में बिहार में आये विनाशकारी भूकंप के बाद से 57 किमी लंबे प्रतापगंज, भीमनगर और बथनाहा रेलखंड पर बंद पड़े रेललाइन को फिर से स्थापित कर ट्रेन चलाने की मांग की। सांसद ने कहा कि सुपौल बॉर्डर एरिया है और रेल से अभी भी पूरे देश से कटा हुआ है। सुपौल में जल्द ही रेल का विस्तार करने के साथ साथ सहरसा फारबिसगंज आमान परिवर्तन जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की। इसके साथ ही उन्हीने सहरसा से सुपौल तक जल्द ही शुरू करवाने की बात की। सहरसा से गढ़बारुआरी तक रेल सेवा शुरू हो चुकी है। सरायगढ़ तक काम पूरा हो चुका है। उन्होंने अविलंब सुपौल तक रेलसेवा शुरू करने का ज्ञापन रेलमंत्री को दिया

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here