दरभंगा हो कर चलेगी 15 अक्टूबर को सूफी सर्किट स्पेशल, होगें ख्वाजा गरीब नवाज सहित कई धार्मिक स्थलों के दर्शन।

0
2501

दरभंगा/पटना: रेलवे अपने धार्मिक सर्किट ट्रेनों के तहत देश के विभिन्न स्थानों की यात्राएं सुनिश्चित करा रही हैं। हाल में ही ऐसी योजना के तहत वो श्री रामायण सर्किट ट्रेन ले कर आयी थी। फिलहाल ऐसी ही एक खास ट्रेन के साथ मिथिला के लोगों के लिए आईआरसीटीसी फिर हाजिर हैं। नयी ट्रेन का परिचालन सूफी सर्किट के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड करेगा।

इस मार्ग हो चलेंगी सूफी एक्सप्रेस


दरभंगा से चलने वाली यह ट्रेन समस्तीपुर के रास्ते मुजफ्फरपुर हो हाजीपुर, छपरा, सीवान, गोरखपुर होते हुए विभिन्न दरगाहों की सैर कराएगी। दरभंगा से यह ट्रेन स्पेशल के रूप में 15 अक्टूबर को खुलेगी और सबसे पहले स्पेशल ट्रेन लखनऊ पहुंचेगी।

साढ़े सात हजार होगा ट्रेन का किराया

पूरी यात्रा में आठ दिन और सात राते लगेंगे, जिसका किराया 7560 रूपये निर्धारित किये गए हैं। आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार और संजीव कुमार ने सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू करने के दौरान पटना में यह जानकारी दी। रेलवे प्रस्तावित रूट मे लाल किला, हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह, जामा मस्जिद, कुतुबमीनार जैसी जगहों का भ्रमण कराएगी। पूरे पैकेज का आकर्षक पहलू अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह, ताजमहल और आगरा किला जैसी जगहों का होगा। दरभंगा से चलने वाली इस ट्रेन का अंतिम पड़ाव फतेहपुर सीकरी होगा। फिलहाल टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी हैं, और आईआरसीटीसी को जल्द ही इस ट्रेन के फुल हो जाने की उम्मीद हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here