सरकार के निर्देश पर रेलवे ने निकाले जम्मू-कश्मीर में फंसे हजारों मजदूर, स्पेशल ट्रेन से उत्तर बिहार के लोगों को लाया गया दरभंगा।

0
906

जम्मू-कश्मीर में धारा370 हटाए जाने के बाद वहां कर्फ्यु घोषित के बीच, रेलवे ने उत्तर बिहार के लोगों को स्पेशल ट्रेन के द्वारा सुरक्षित निकालने के मिशन को अंजाम दिया। बता दें कि कश्मीर में बिहार से बड़ी संख्या में मजदूरी करने लोग वहां जाते हैं, मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटने के बाद बिगड़े हालतों के बीच हजारों की तदाद में यह लोग जम्मू कश्मीर के विभिन्न इलाकों मे फसे थें। कर्फ्यू और अशांति के मालिकों ने श्रमिको से काम लेना बंद कर दिया है, और ये लोग बेरोजगार हो गयें थे।

भारत सरकार के निर्देश पर रेलवे ने सुरक्षित निकाला।

मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में फसे लोगों को निकालने का निर्देश सरकार द्वारा जारी किया गया था। जिसके बाद उत्तर बिहार के फसे मजदूरों के लिए रेलवे ने उधमपुर स्टेशन से ट्रेन चलाने का फैसला लिया, जहां सूचना जारी कर लोगों को उधमपुर मे लाया गया।

इसके बाद विशेष ट्रेन से इन लोग को उधमपुर से दरभंगा लाया गया, वहीं भारत सरकार के निर्देश पर किसी भी यात्री से किराया नहीं वसूला गया। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार उधमपुर से इस ट्रेन को करीब 4 बजे दरभंगा के लिए रवाना किया गया, जहां इस ट्रेन द्वारा उत्तर बिहार के 2500लोगों को रेलवे ने जम्मू कश्मीर से सुरक्षित निकाला।

दरभंगा पहुंच ली राहत की सांस

उधमपुर से शुक्रवार की रात दरभंगा जंक्शन पर यात्रियों का एक जत्था पहुंचा, स्टेशन के बाहरी परिसर में सामान रखने के बाद सभी जम्मू-कश्मीर की चर्चा करने में मशगूल हो गए। सभी मोदी सरकार के फैसले से खुश नजर आ रहे हैं और जम्मू-कश्मीर में अमन-चैन बहाल होने पर फिर से काम पर लौटने की बात कर रहे थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here