दिल्ली से बिहार के लिए पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज होगी रवाना

2
5022

दिल्ली में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर लॉक डाउन में फंसे है। लॉक डाउन के बाद कई लोगों ने दिल्ली से बिहार की 1100 किमी की यात्रा किसी ने पैदल पैदल, तो किसी ने साइकिल या रिक्शा चलाकर पूरी की। दिल्ली कोरोना से बुरी तरह से प्रभावित है। दिल्ली में करीब 6000 लोग कोरोना पॉजिटिव संक्रमित पाये गए और बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 448 नए मामले सामने आए। बिहार के कई मजदूर, प्रवासी और छात्र दिल्ली में फंसे हुए है जिन्हें घर आने की चिंता सता रही है। दिल्ली सरकार शुक्रवार को पहली विशेष ट्रेन दिल्ली से बिहार के लिए रवाना करेगी। शुक्रवार की शाम को दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए रवाना होगी।

1200 मजदूरों को लेकर दिल्ली से पहली ट्रेन होगी रवाना

दिल्ली में हजारों की संख्या में बिहार के मजदूर काम करने के लिए जाते है। ऐसे कई मजदूर है जो दिहाड़ी से कमा कर अपना जीवन यापन करते है। लॉक डाउन के बाद से उनपर रोजी रोटी की संकट आ गयी है। कई ऐसे छात्र भी फंसे है दिल्ली में जो घर आना चाहते है। स्पेशल ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से उन्हें घर वापसी की उम्मीद बंध गयी है। शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन से करीब 1200 मजदूर स्पेशल ट्रेन से दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए देर शाम रवाना होंगे। इसके बाद से बिहार के कई रूटों के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा दिल्ली से शुरू की जाएगी।

2 कमेंट

  1. हम लोग हरयाणा सोनीपत के कुंडली गॉव में फंसे हैं यहाँ खाने को कुछ नहीं मिलता है और कम्पनी मालिक पैसे नही देते हैं बहुत मुसीबत में है हमारा हेल्प करे

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here