श्यामा माई मंदिर परिसर दिखेगा और खूबसूरत साथ ही कड़ी की जाएगी सुरक्षा, न्यास समिति ने लिए ये सारे निर्णय ।

0
1612

दरभंगा: बिहार खास कर मिथिला में विशेष रूप से आस्था का केंद्र है श्यामा माई मंदिर है, रोज हज़ारो श्रद्धालु पूरे बिहार व नेपाल से दरभंगा के मधेश्वर परिसर स्थित इस मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना के लिए आते है ।

अब इस आस्था के केंद्र की सुरक्षा का और पुख्ता इंतेजाम किया जाएगा, साथ ही इसकी सुंदरता में भी चार चाँद लगाया जाएगा। यही नही गरीब छात्रों को पढ़ाई में मदद व रोजगार सृजन के लिए प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। ये निर्णय गुरुवार को आयुक्त के कार्यालय कक्ष में श्यामा मंदिर न्यास समिति की बैठक में लिए गए। समिति के अध्यक्ष सेवानिवृत जज एसएन झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई निर्णय लिए गए।

प्रमंडलीय आयुक्त सह समिति के सचिव मयंक वरवड़े ने कहा है कि मंदिर परिसर में आधारभूत संरचनाओं को और मजबूत किया जाएगा, जिसके तहत शेड बनेंगे और पौधे लगेंगे। वही श्याम माई मंदिर की सुरक्षा के लिए मंदिर की चारों ओर से ग्रिल लगाकर घेराबंदी की जाएगी, साथ ही सीसी टीवी भी लगाया जाएगा ताकी परिसर सुरक्षित रहे। मंदिर परिसर में स्टाफ की कमी को भी जल्द दूर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बैठक में निर्धन व असहाय बच्चों को आर्थिक मदद करने, बाल सुधार गृह, अस्पताल के गरीब मरीजों व पूअर होम के बच्चों को मदद करने का निर्णय लिया गया। बैठक में इस वर्ष होने वाले श्यामा माई नवाह यज्ञ की तैयारी, श्यामा माई संदेश पत्रिका व कैलेंडर का प्रकाशन शुरू करने पर भी सहमति बनी।। बैठक में सेवानिवृत जज व आयुक्त के अलावा संयुक्त सचिव श्रीपति त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष राम नारायण मिश्र, डॉ. हेमंत कुमार दास, डॉ. नागेश्वर पासवान, डॉ. रमेश झा व डॉ. दयानाथ यादव थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here