मार्च से शुरू होगी सकरी झंझारपुर के बीच ट्रेन

0
7526

दरभंगा: पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने सकरी जंक्शन का दौरा किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार रेल के विकास की लिए तत्पर है। रेल प्रबंधक ने बताया की12 अगस्त को रेलमंत्री पियूष गोयल जब पटना के कृष्ण मेमोरियल हॉल आए थे, तो उन्होंने सकरी निर्मली लोकाहा रेलखंड जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दिया था। फिलहाल जीएम के अनुसार दिसंबर तक सकरी से दरभंगा के मनीगाछी एवं मंडन मिश्र हाल्ट तक ब्रॉड गेज की ट्रेनें चलने लगेंगी, इसके बाद मार्च तक झंझारपुर तक बड़ी लाइन की ट्रेन चलेंगी। साथ ही जीएम ने समस्तीपुर डीआरएम और अन्य अधिकारियों के साथ सकरी निर्मली रेलखंड में चल रहे आमान परिवर्तन का जायजा लिया, एवं कई निर्देश दिए ।

दरभंगा स्टेशन पर खुला वीआईपी लाउंज

पूर्व मध्य रेल के महाप्रंधक एल सी त्रिवेदी ने दरभंगा स्टेशन पर वीआईपी लाउंज का उद्धघाटन किया। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस लाउंज को मिथिला पेंटिंग की खूबसूरती के साथ सजाया गया है।

दरभंगा स्टेशन पर लगे हेरिटेज इंजन का उद्घाटन

जीएम ने अन्य रेल अधिकारियों की उपस्थिति में दरभंगा महाराज के 105 साल पुराने हेरिटेज रेल इंजन का उद्धघाटन किया। मालूम हो की छोटी लाइन पर चलने वाला इंजन लोहाट चीनी मिल पर जीर्ण-शीर्ण स्थिति में पड़ा हुआ था। बिहार सरकार से इस इंजन को अधिग्रहीत करने के बाद इस इंजन को सजाया गया और अब लाइटिंग की व्यवस्था की गई। स्टेशन से गुजरने वाले लोगो के लिए पर्यटन का केंद्र बनता जा रहा है हेरिटेज रेल इंजन ।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here