मधेपुरा रेल फैक्ट्री एल्‍सटॉम सहरसा जंक्शन को बनाएगी मॉडर्न स्टेशन : सांंसद

0
5469

सहरसा (Mritunjay)। सहरसा रेलवे स्‍टेशन को एल्‍सटॉम कंपनी ने मॉडल स्‍टेशन के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। कंपनी ने सीएसआर स्‍कीम के तहत स्‍टेशन के सौंदर्यीकरण का फैसला लिया है। यह काम अगले 15 दिनों में शुरू होने की उम्‍मीद है। इसके लिए सांंसद ने कंपनी के प्रति आभार जताया।
सांसद पप्पू यादव ने नईदिल्ली स्थित रेलभवन में रेलमंत्री से मुलाकात की , उन्होंने कोशी की लंबित रेल परियोजनाओं पर चर्चा की और साथ ही निर्माण कार्य में हो रही देरी पर रेलमंत्री से अवगत कराकर तेजी लाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सहरसा कोशी प्रमंडल का मुख्यालय है इसलिए सहरसा जं को मॉडर्न स्टेशन बनाने की मांग की। सहरसा समेत मधेपुरा,मुरलीगंज, पूर्णियां कोर्ट, जानकीनगर, सुपौल को अत्याधुनिक सुविधाओ वाला रेलवे स्टेशन बनाए जाने की मांग की गई है। अगरतल्ला से नईदिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव खगड़िया जं पर करने की मांग की। सहरसा फारबिसगंज रेलखंड पर आमान परिवर्तन अविलंब कराने को कहा ,ट्रेन ना होने से सहरसा आने में यात्रियों को परेशानी होती है, बनमनखी बिहारीगंज रेल परियोजना ,निर्मली से सकरी आमान परिवर्तन, झंझारपुर लोकहा आमान परिवर्तन जल्द से जल्द पूरा कराने को कहा।

बिहपुर से चौसा, आलमनगर,उदाकिशुनगंज , ग्वालपाड़ा,मधेपुरा,सिंघेश्वर,पिपरा, करजाइन ,भीमनगर ,बीरपुर होते हुए बथनाहा तक नई रेल लाइन बिछाने की मांग की।
सहरसा से कुशेश्वरस्थान तक सर्वे पूरा हो चुका है, जल्द से जल्द नई रेल लाइन निर्माण की मांग की गई। सुपौल से अररिया रेल लाइन का निर्माण जल्द चालू करने समेत,बिहारीगंज से मुरलीगंज होते हुए बीरपुर तक रेल लाइन बिछाने की मांग की और बिहारीगंज से सिमरी बख्तियारपुर तक सर्वे तेजी से करते हुए कुशेश्वर स्थान तक विस्तार करने की मांग की।
चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव अलीगढ़ करने की मांग की। जानकी एक्सप्रेस ,सहरसा अमृतसर एक्सप्रेस ,सहरसा आनंदविहार जनसाधारण एक्सप्रेस तथा जनहित एक्सप्रेस का ठहराव कोपरिया स्टेशन पर करने की मांग की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here