नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जैसी होगी सुविधा सहरसा जं पर ,पढ़ें रिपोर्ट ।

0
2891

सहरसा सहरसा जं पर सर्कुलेटिंग एरिया के विस्तार का काम शुरू हो चुका है, फिलहाल मिट्टी भराई का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जल्द ही सहरसा जंक्शन पर दिल्ली रेलवे स्टेशन की तर्ज पर पार्किंग की सुविधा होगी, साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया में अलग अलग वाहनों कि अलग अलग पार्किंग की सुविधा होगी। जंक्शन प्लेटफॉम संख्या 1 और 2 पर लिफ्ट लगाने का कार्य शुरु किया गया है, जिसे नवंबर तक पूरा कर लेने की उम्मीद है।

नईदिल्ली स्टेशन जैसा दिखेगा नजारा

सहरसा रेलवे स्टेशन पर लेट लाइट लगाने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है ,स्टेशन परिसर के कई हिस्सों में लेड हाई मास्टर लाइट लगने से जं की खूबसूरती बढ़ गई है। सर्कुलेटिंग एरिया के विकास के साथ साथ फब्बारे लगाए जाएंगे साथ ही साथ पेड पोधे भी लगाए जाएंगे जिससे परिसर हरा भरा लगे। ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों को सहरसा जंक्शन पर किसी सुंदर पार्क में होने की अनुभूति होगी।

चांदनी चौक से माल गोदाम तक 2 लेन बनेगी सड़क

पूर्व मध्य रेल के सहरसा जं पर निकाश के लिए दो द्वार होंगे ताकि वाहनों कि आवाजाही आसानी से हो सकें। सर्कुलेटिंग एरिया में पार्किंग की सुविधा के साथ, सीधे प्लेटफार्म से स्टेशन के बाहर आने के लिए नया फुट ओवरब्रिज बनाया जायेगा। रेलवे सड़को की चौड़ाई बढ़ाकर कर 2 लेन करेगी, एक पुराना रास्ता के अलावा स्टेशन से बाहर आने जाने का और एक माल गोदाम के पास नया रास्ता बनाया जाएगा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here