आज से चलेगी सहरसा बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस,जनहित में सेकंड एसी कोच समेत सहरसा और मधेपुरा में कई रेल सुविधाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास

0
3511

आज सहरसा जं से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन का लोकार्पण सांसद पप्पू यादव करेंगे । आज शाम 4 बजे सहरसा जं पर कई रेल योजनाओं का उद्घाटन और शिलन्यास किया जाएगा। अपर रेल प्रबंधक एस आर मीणा सहरसा जं पर कार्यक्रम में भाग लेने दोपहर 1 बजे सहरसा जं पहुचेंगे। सहरसा से लंबे समय से मुंबई के लिए ट्रेन की मांग की जा रही थी। आज ट्रेन संख्या 22913/22914 बांद्रा पटना बांद्रा साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस जिले सहरसा तक विस्तार किया गया है, शाम 4: 45 मिनट पर मधेपुरा सांसद पप्पू यादव हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

सहरसा जं पर कई योजनाओं का उद्धघाटन और शिलान्यास करेंगे मधेपुरा सांसद पप्पू यादव

⚫ सहरसा से बांद्रा के लिए नई ट्रेन का होगा उद्घाटन ,सहरसा से प्रत्येक मंगलवार को 4 बजकर 45 मिनट पर खुलेगी और बांद्रा स्टेशन गुरुवार को सुबह 7 बजकर 35 मिनट पर बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। वहीं बांद्रा से रविवार को दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और सहरसा मंगलवार सुबह 3 बजकर 55 मिनट पर पहुंचेगी।

⚫ सहरसा जं पर नवनिर्मित प्लेटफार्म संख्या 3 ,4 और 5 का लोकार्पण किया जाएगा।

⚫ सहरसा जं से खुलने वाली ट्रेन संख्या 13206/13207 जनहित एक्सप्रेस में एक द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के कोच लगाए जाने का शुभारंभ करेंगे।

⚫ सहरसा जं पर नए एवं चौड़े पैदल ऊपरगामी पुल का शिलान्यास किया जाएगा। यह नया पुल प्लेटफार्म संख्या 5 से होते हुए चांदनी चौक के पास गिरेगा।

⚫ दौराम मधेपुरा स्टेशन पर प्लेटफार्म उच्चीकरण का शिलान्यास किया जाएगा।

⚫ बुधमा एवं मुरलीगंज स्टेशन पर ऊपरगामी पुल का शिलान्यास किया जाएगा।

सहरसा गढ़बरआरी सीआरएस 1 मार्च को वहीं बनमनखी बरहरा कोठी सीआरएस 28 फरवरी को किया जाएगा।

सहरसा से सरायगढ़ तक आमान परिवर्तन कार्य लगभग पूरा हो चुका है। सहरसा से गढ़बरआरी के बीच सीआरएस निरीक्षण 1 मार्च को किया जाएगा। सीआरएस की स्वीकृति मिलते ही सहरसा से गढ़बरआरी तक ट्रेनें चलाई जाएंगी। वहीं बनमनखी बिहारीगंज रेलखंड के बनमनखी से बरहरा कोठी के लिए सीआरएस निरीक्षण 28 फरवरी को किया जाएगा । सीआरएस की मंजूरी मिलते ही इस रेलखंड पर ट्रेनें चलाई जाएंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here