दरभंगा से अहमदाबाद जाने के लिए एकमात्र ट्रेन साबरमती एक्सप्रेस का होगा प्रतिदिन परिचालन, इसे ले रेलवे बोर्ड से जल्द ही मिलेगी मंजूरी।

1
2136

मालूम हो कि दरभंगा से गुजरात और अहमदाबाद को जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन ही खुलती हैं। बताते चलें कि इस रूट के लिए यह एकमात्र ट्रेन है। जिससे यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। लंबी दूरी की सफर करने वाले यात्रियों के लिए रोजाना ट्रेन का परिचालन करने की घोषणा होना राहत भरी खबर होगा। रेलवे द्वारा ग्रीन सिग्नल मिलते ही दरभंगा से हरेक दिन इस ट्रेन को चलाया जाएगा। मिथिलांचल की एक बड़ी आबादी रोजगार के लिए गुजरात से आवागमन करते हैं।

चार दिन होता है वाराणसी से परिचालन।

फिलहाल साबरमती एक्सप्रेस का परिचालन सप्ताह में चार दिन वाराणसी से किया जाता है। जहां अहमदाबाद से वाराणसी आने पर यह ट्रेन 24 घंटे से भी अधिक समय तक लगी रहती है। जिससे उन रैको का कोई प्रयोग नहीं हो पाता है। बता दें कि दरभंगा से चलने वाली इस एक्सप्रेस में हमेशा वेटिंग लिस्ट ही दिखाया जाता है। और आॅनलाइन रिजर्वेशन भी प्राय: नहीं मिल पाता है। इन सब मामलों का गंभीरता से अवलोकन करने के बाद रेलवे ने यह निष्कर्ष निकाला है कि साबरमती एक्सप्रेस को दैनिक चलाया जाए। वहीं ट्रेन के चलने से यात्रियों को हो रही असुविधा से भी निजात मिलेगी।

दिल्ली वाया सीतामढ़ी- रक्सौल ट्रेन की लंबे अरसे से रही है मांग।

कभी दरभंगा -रक्सौल होकर नरकटियागंज तक छोटी लाइन के रूट के बड़ी लाइन में तब्दील हो जाने के बाद भी ट्रेनों के परिचालन से इस खंड को अछूता रखा गया है। मालूम हो की दरभंगा से दिल्ली की दूरी इस रेल खंड हो कर 90 किलोमीटर तक कम है। बड़ी संख्या में इस क्षेत्रो के लोगों का जुड़ाव दिल्ली से होने के बाद भी ट्रेनों के ना मिलने से लोगों में आक्रोश है।

1 कमेंट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here