रनवे पर जमा होने वाले रबर को हटाने को होगी मशीन की खरीद, पटना एयरपोर्ट से सफर होगा और सुरक्षित

0
1703

पटना: हाल मे ही यात्रियों के लिए 24 घंटे खोले गये पटना एयरपोर्ट को और सुगम और आधुनिक बनाने की कोशिश जारी है। पटना एयरपोर्ट पर एक साथ कई योजनाओं पर कार्य जारी हैं। जिनमें में नये पोर्टा केबिन का निर्माण और रनवे की लंबाई बढ़ाने के लिए तैयार की जा रही योजना प्रमुख है।

रनवे पर रबर हटाने का काम शुरू

पटना एयरपोर्ट पर ऐसी ही एक अहम योजना रनवे पर सुरक्षित रूप से विमानों की लैंडिंग की है, इसके तहत रनवे पर लैडिंग के दौरान रनवे पर छोड़े गये रबर को हटाने का काम शुरू किया हुआ है। रनवे पर रबर हटाने को कोलकाता से मशीन मंगाई गई हैं। मालूम हो की विमानो के लैंडिग के दौरान जमीन छूते ही तेज घर्षण के कारण रनवे पर रबर जमा होने लगता है। अधिक मात्रा मे रबर जमा होने पर विमान के लैडिंग के दौरान रनवे से फिसलने का खतरा रहता है। फिलहाल रनवे से रबर हटाने का काम शुरू कर दिया गया हैं, जिससे यात्रा सुरक्षित हो सके।

पटना एयरपोर्ट के लिए मशीन की होगी जल्द खरीदारी

अभी पटना एयरपोर्ट पर रबर हटाने का काम कोलकाता से मशीन बुलवा के होता हैं। मौजूदा समय मे पटना पर पूरे बिहार का भाड़ होने के कारण इसकी व्यस्तता बढ़ गई हैं, ऐसे में कोलकाता से मशीन बार बार लाना असंभव सा हो गया है। इसे देख नये मशीन की खरीदारी का फैसला लिया गया हैं, जो जल्द कर लिया जायेगा। इसके बाद रनवे के रख रखाव का काम स्थानीय तौर पर हो सकेंगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here