RRB notification 2019: रेलवे में एक लाख 30,000 पदों पर भर्ती के लिए इन वेबसाइट से कर सकेंगे आवेदन

0
906

 रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने एक लाख 30 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इनमें गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी), पैरा-मेडिकल स्टाफ, मंत्रिस्तरीय और आइसोलेटेड कैटेगरी के लिए 30,000 रिक्तियां हैं। साथ ही लेवल -1 पदों के लिए एक लाख उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार संबंधित आरआरबी और आरआरसी के द्वारा रेलवे द्वारा घोषित इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती के लिए सीबीटी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यहां देखें आरआरबी और आरआरसी की वेबसाइट की लिस्ट जहां आपकों अलग-अलग पदों के लिए आवेदन करना है। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये देना होगा।

NTPC के तहत इन पदों पर नियुक्तियां
– नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत अनेक पदों पर कैंडिडेट का चयन किया जाता है। इसमें जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, ट्रेन क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट, गुड्स गार्ड, स्टेशन मास्टर, कमॉर्शियल अप्रेंटिस इत्यादि पदों पर आरआरबी बहाली करेगा। 

– मिनिस्टेरियल और आइसोलेटेड कैटेगरी के पद
इसके तहत स्टेनोग्राफर, चीफ लॉ असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर (हिन्दी) के पदों पर चयन किया जाता है।  

– पैरा मेडिकल स्टाफ के तहत होंगी नियुक्तियां
इसके तहत स्टाफ नर्स, हेल्थ और मलेरिया इंस्पेक्टर, फार्मासिस्ट, ईसीजी टेक्निशियन, लैब असिस्टेंट इत्यादि पदों पर बहाली की जाएगी। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here