रेल समिति की बैठक में हसनपुर-सकरी रेललाइन बनाने सहित दरभंगा में आरओबी निर्माण समेत ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का प्रस्ताव: गोपाल जी ठाकुर

0
1144

समस्तीपुर रेल मंडल संसदीय समिति की बैठक में सांसद गोपाल जी ठाकुर, राज्य सभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने हसनपुर-सकरी रेल लाइन को जल्द पूरा करने की बात कही है। बता दें कि यह लाइन काफी समय से अटकी हुई है। वहीं रेलवे ने बताया कि सकरी से हरनगर तक ट्रेन चलाया गया था‌।

हसनपुर-बिथान रेलवे लाइन का 90 फीसदी काम पूरा

हसनपुर-बिथान के बीच 11 किलोमीटर रेलखंड पर करीब 90 फीसदी काम पूरा किया जा चुका है। बाकी बचे कार्य हो रहा है। इसी तरह कुशेश्वरस्थान-हरनगर रेलवे लाइन बनने में अभयारण्य क्षेत्र होने के कारण रुकावट पैदा हो रहा है। जिसको अविलंब दूर किए जाने का निर्देश दिया। दरभंगा तथा मुक्तापुर रेलवे गुमटी पर आरओबी निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की बात कही।

ये सभी मांग सांसदों द्वारा मांगी गई

जयनगर-सियालदह गंगासागर एक्सप्रेस में एसी-2 कोच, बिहार संपर्क क्रांति में एसी-3 का एक कोच फिर से लगाने, लहेरियासराय स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव, गरीब रथ एक्सप्रेस एवं दरभंगा से बेंगलुरु जाने वाली बागमती सुपरफास्ट ट्रेन का फेरा बढ़ाने, डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस को विस्तारित कर सप्ताह में एक दिन कम से कम दरभंगा लाने की मांग की गई। जीएम ने कहा कि सांसदों की मांग पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here