कन्हैया के लिए बिहार की ये सीट छोड़ने के मूड में नहीं आरजेडी

0
380

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया को बेगूसराय से महागठबंधन का उम्मीदवार बनाने को लेकर ऊहापोह की स्थिति है। सूत्रों के मुताबिक राजद का मानना है कि वह बेगूसराय की सीट पर ज्यादा मजबूत है, इसलिए यह सीट किसी और को देने का सवाल ही नहीं उठता। इस आधार पर राजद कन्हैया के लिए बेगूसराय छोड़ने के मूड में नहीं है।

चर्चा तो यह भी है कि राजद किसी भी सीट से कन्हैया को उम्मीदवार बनाने के पक्ष में नहीं है। समाचार चैनलों पर चल रही खबरों में यह भी कहा गया कि राजद बिहार में बीएसपी के साथ गठबंधन कर सकता है। बीएसपी का एक कैंडिडेट बिहार में महागठबंधन से चुनाव लड़ सकता है। राजनीतिक गलियारों में चल रही खबरों के अनुसार तेजस्वी के साथ मुलाकात में मायावती इस बात का जिक्र भी कर चुकी हैं।

राजद पहले से ही कई पार्टियों के साथ गठबंधन में है और चुनाव से पहले कई और पार्टियों के साथ आने की चर्चा चल रही है। लेकिन बीएसपी को गठबंधन में शामिल करना तेजस्वी के लिए आसान नहीं होगा। गौरतलब है कि लगातार ऐसी खबरें आती रही हैं कि कन्हैया बेगूसराय से महागठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं। यह दीगर है कि कन्हैया कुमार कह चुके हैं कि इसका फैसला उनकी पार्टी करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here