गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोलकाता और वाराणसी के लिए इंडिगो की घरेलू उड़ान सेवा हुई शुरू।

0
1584

गया एयरपोर्ट से विमानन कंपनी इंडिगो ने घरेलू उड़ान सेवा शुरू किया हैं, जहांं पहली बार इंडिगो ने कोलकाता और वाराणसी के लिए उड़ान आरंभ की है। इसका शुभारंभ गुरुवार को मगध के कमिश्नर, डीआईडी और डीएम ने दीप प्रज्वलित और केक काटकर किया। बताते चले पहली फ्लाइट कोलकाता से सुबह 7.25 में उड़ान भरकर गया एयरपोर्ट पहुंची, जिसका अधिकारियों ने रनवे पर वाटर सैल्यूट देकर स्वागत किया।

मगध के साथ झारखंड के कई जिलों के लोगों को सुविधा

गया एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू होने से मगध के जिलों एवं झारखंड के कई जिलें के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

बता दें कि पहले यहां से सिर्फ एयर इंडिया की विमान ही उड़ान भरती थी, लेकिन इंडिगो की हवाई सेवा बहाल होने से लोगों की निर्भरता एयर इंडिया की विमान पर कम हो जाएगी। गया से घरेलू उड़ान शुरू होने से इस क्षेत्र के लोगों की पटना पर निर्भरता कम होगी, साथ ही पटना एयरपोर्ट पर भी लोड कम होगा।

इंडिगो की शिड्यूल इस प्रकार

Improve Your Web Experience, Call- 7763819360

इंडिगो एयरलाइंस की जारी शिड्यूल के अनुसार कोलकाता से सुबह 7.25 में गया के लिए विमान उड़ान भरेगी, जहां यह 8.45 में गया एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। वहीं 20 मिनट के अंतराल के बाद 9.05 में कोलकाता के लिए फिर से टेकऑफ करके कोलकाता 10.30 में पहुंचेगी। कोलकाता से 11.05 में उड़ान भरते हुए गया में 12.25 में पहुंच कर, फिर से वाराणसी के लिए प्रस्थान करेगी। 1.45 में वाराणसी पहुंचने के बाद 2.05 में गया के लिए रिटर्न होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here