दरभंगा समेत पूरे मिथिलांचल में 3 दिनों से हो रही बारिश, किसानों के चहेरे खिले,लोगों को गर्मी से मिली राहत

0
1990

आग बरसाती गर्मी और तपती धूप से दरभंगा समेत पूरे मिथिलांचल के लोगों का बुरा हाल के बीच तीन दिनों से हो रही बारिश राहत लेकर आयी हैं। बता दें की गर्मी और उमस से बचने का कोई उपाय नजर नहीं आ रहा था, जहां दिन तो दिन रात में भी हिट वेव की स्थिति बनी हुई थी। इन्द्र देवता की ओर लोग टकटकी लगाए बैठे थे और लोगों को ऐसे में निराशा हाथ नहीं लगीं। बताते चले आद्रा चढ़ जाने के बाद भी मौसम की बेरुखी ने किसानों समेत आम जन के भी होश उड़ा दिए थे, साथ ही दरभंगा इस साल बहुत बड़े जल संकट से जूझ रहा है। बारिश(Rain) से इससे निपटने में सहूलियत होगी।

लोगों के साथ पशु-पक्षी, पेड़-पौधे सभी लहलहा उठे

हल्की बारिश होने से लोगों इतने उत्साहित हैं कि आसमान में बिजली कड़कने से और भी खुश हो रहे हैं। माॅनसुन की दूसरी बारिश से सबके चेहरे खिल उठे हैं। आसमान में जिस तरह से बादल छाए हुए हैं, उम्मीद की जा रही है पानी और बरसेगी। खैर जो भी इतनी सी पानी होने से ही लोग, पशु, पक्षी, पेड़-पौधे सभी लहलहा उठे हैं।

मौसम हुआ सुहावना

Grey Matter

लगतार हुई बारिश होने से बंद पड़े चापाकलो की स्थिति सुधरेगी, रोज हो रही बारिश की बुंदे लोगों के तन-मन को भिगो रही है। मौसम सुहावना हो गया है, वहीं लोगों ने राहत की सांस ली हैं। शहर की बात करें तो, बारिश ने खुशियों के साथ लोगों के सामने फिर से नगर निगम के इंतजाम की भी पोल खोल कर रख दी हैं। कई इलाकों में जलजमाव के साथ टावर पर पानी लगने से लोगों में आक्रोश का भी माहौल हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here