मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 2645 अवर निरीक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र

0
406

रांची: झारखंड के मुख्यंत्री रघुबर दास ने गरीबों को रोजगार देकर उन्हें समाज में मुख्य धारा से जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि समाज में गरीबों को भी लोगो को सम्मान देना, गरीब, आदिवासी, दलित, शोषित, वंचित,पीड़ितों के कारण ही लोकतंत्र जिंदा है। ये हमारे लोकतंत्र का पांचवां स्तंभ हैं
और सम्मान के हकदार हैं। उनके प्रति अच्छा व्यवहार रहना चाहिए। हमें झारखंड में ऐसी पुलिस बनानी है, जो देश भर में प्रसिद्ध हो । आपकी पहचान सबसे व्यवहार कुशल पुलिस की बने, ऐसा काम करें। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 2645 पुलिस अवर निरीक्षकों को नियुक्त पत्र देने के बाद कहीं ।

मुख्यमंत्री ने दी नसीहत

झारखंड मंत्रालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप दरोगा बने हैं, आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी, लोगों की सेवा करने के लिए, रौब दिखाने के लिए नहीं। आजाद भारत में रौब का कोई स्थान नहीं है, क्षेत्र के लोगों के साथ संपर्क बनाकर रखना चाहिए। इससे क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति भी बेहतर रहेगी, मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि 2014 से अब तक पुलिस विभाग में 11451 नियुक्तियां की जा चुकी हैं। इनमें पुलिस अवर निरीक्षक, परिचारी, वायरलेस ऑपरेटर, सहायक पुलिस, पुलिस उपाधीक्षक के पद शामिल हैं। आज 2645 पुलिस अवर निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गये हैं। 2645 पदों में से 83 प्रतिशत नियुक्तियां झारखंड के निवासियों की है। 17 प्रतिशत बाहरी राज्यों के हैं, लेकिन वे भी झारखण्ड में तीन पीढ़ियों से रह रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here