पूर्णिया में बनेगा आईटी सेक्टर,सहरसा कटिहार और अररिया में खुलेंगे छोटे उद्योग

0
1588

राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य निवेश प्रोत्साहन पर्षद द्वारा कोशी और सीमांचल की कई प्रोजेक्ट्स को दी गई मंजूरी। सिंगल विंडो सिस्टम के तहत यूनिट को क्लीयरेंस दी जाती है। औद्योगिक यूनिट की स्थापना के लिए बिहार सरकार के द्वारा अनुदान दिया जाता है। कोशी और सीमांचल में निवेश को लेकर कई ओद्योगिक इकाईयां अपनी रुचि दिखा रही है। पूर्णिया में आईटी सेक्टर,सहरसा और कटिहार में फ्लाई ऐश ब्रिक्स की यूनिट स्थापित होने वाली है।

पूर्णिया में खुलेंगे मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और टूरिज्म होटल

पूर्णिया में कई ओद्योगिक यूनिट को मंजूरी मिली है जिसमें जनरल मैन्युफैक्चरिंग के तहत 276 .30 लाख की लागत से थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर बॉडी निर्माण की इकाई की स्थापना की जाएगी। पूर्णिया में ही 394.75 लाख की लागत से मेमर्स आर‌‌ स्कावयर आईटी सेक्टर एग्जामिनेशन सेंटर की स्थापना की जाएगी। 244.75 लाख की लागत से एलएलपी टूरिज्म होटल की स्थापना की जाएगी। 97.15 लाख की लागत से शारदा एग्रो मार्ट फूड प्रोसेसिंग रूरल फूड ग्रेन गोडाउन की स्थापना की जाएगी।

कटिहार और सहरसा में होगी फ्लाई ऐश ब्रिक्स यूनिट की स्थापना

कटिहार में 65 लाख की लागत से जनरल मैन्युफैक्चरिंग फ्लाई ऐश ब्रिक्स की स्थापना की जाएगी वहीं सहरसा में 101 लाख की लागत से फ्लाई ऐश ब्रिक्स और 172 लाख की लागत से मेमर्स जय बाबा नर्सिंग ब्रिक्स की ओर से फ्लाई ऐश ब्रिक्स की यूनिट की स्थपना की जाएगी।

अररिया में होगा केरी बैग की यूनिट की स्थापना

अररिया जिले में 214.36 लाख की लागत से मेमर्स जय हनुमान इंटरप्राइजेज की ओर से पीवीसी कैरी बैग यूनिट की स्थापना की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here