सहरसा स्थित प्रगति क्लासेज ने छात्रों के लिए आयोजित की ओपन मोटीवेशन प्रोग्राम, बोर्ड के रिजल्ट के इंतजार से पहले जेईई और मेडिकल की तैयारी से बेहतर परिणाम

0
255

सहरसा : कोशी में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी प्रगति क्लासेज ने सोमवार को सहरसा में ओपन मोटिवेशन प्रोग्राम आयोजित किया। कार्यक्रम में छात्रों को आज के वर्तमान परिदृश्य में शिक्षा के साथ साथ अन्य पहलुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई वही बच्चों के मन उठ रहे जिज्ञासा भरे सवालों का जवाब दिया गया। सहरसा के नामचीन मेडिकल और इंजीनियरिंग कोचिंग संस्थान प्रगति क्लासेज ने वर्तमान परिदृश्य में शिक्षा के साथ- साथ बच्चों का नैतिक, मानवीय और आंतरिक ऊर्जा का सही सकारात्मक प्रयोग के लिए तैयारी कर रहे छात्र व छात्राओं के लिए मोटिवेशन क्यों जरूरी इसकी जानकारी दी गई।
मोटिवेशन आज के एंड्रायड जीवन के लिए समय की मांग है ताकि बच्चे भटकाव की स्थिति में ना हो और उनके लक्ष्य की दिशा व दशा बेहतर से बेहतरीन हो सके। और ऐसे ही वास्तुस्थिति से कदमताल कर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित प्रगति क्लासेज का ऐसा आयोजन तैयारी कर रहे छात्र व छात्राओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा।
साप्ताहिक टेस्ट और फिर उन परीक्षाओं में सफल छात्रों को पुरस्कृत करना भविष्य के लिए फलदायी होगा. मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में आए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित आदरणीय विक्रमादित्य खाँ, साहित्यिक शैक्षिक व सामाजिक मुहिम को दिशा देने वाले आदरणीय डा.अजय कुमार सिंह और विपिन कुमार द्वारा बच्चों के पढ़ाई, समय का सदुपयोग व बचत,नैतिक मुल्य,ऊर्जा का सही उपयोग, लक्ष्य के लिए दृढ़ संकल्प व मेहनत, स्वध्याय, कैरियर काऊंसलिंग आदि कई विषयों पर मोटिवेशनल स्पीच देकर विस्तृत जानकारी दी । वही ऐसे आयोजन करवाने के लिए प्रगति क्लासेज परिवार को साधुवाद देते हुए नंदन सर और चंदन सर की मेहनत और सोच को तारिफ की गई। 7 अप्रैल से प्रगति क्लासेज आईआईटी और मेडिकल की परीक्षा के लिए फाउंडेशन बैच प्रारंभ करेगी।

प्रगति क्लासेज के संस्थापक नंदन दार ने छात्रों को रिजल्ट का इंतजार किए बगैर अभी से आईआईटी की तैयारी शुरू करने की सलाह दी।

अमूमन छात्र मैट्रिक परीक्षा के बाद छुट्टियां बिताने में लग जाते हैं अपना कीमती समय खराब कर देते है। प्रगति क्लासेज के संस्थापक नंदन सर ने कहा की परीक्षा के बाद से लेकर रिजल्ट के बीच का 3 से 4 महीना छात्रों के लिए महत्वपूर्ण होता है इस समय का सही सदुपयोग कर छात्रों को आईआईटी और मेडिकल की तैयारियों में जुट जाना चाहिए ताकि परीक्षा में सफलता हासिल की जा सके । 7 अप्रैल से आईआईटी एंट्रेंस के लिए प्रगति क्लासेज फाउंडेशन बैच प्रारंभ करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here