गया में जमीन में मिले प्लांट किए सिलेंडर बम, नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम

0
367

गया: स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के बीच गया के मोहनपुर में जमीन मे डाल कर रखें गये चार सिलेंडर बम पुलिस द्वारा बरामद किये गये हैं। नक्सलियों द्वारा बड़ी साजिश के तहत छोटे आकार के सिलेंडरों का उपयोग बमों की रूप में करने की योजना थी, इन सिलेंडर का साइज 5 किलोग्राम का बताया जा रहा है।

मनरेगा मजूदरों ने दी जानकारी

इस पूरी साजिश का भंडाफोड़ तब हुआ जब मोहनपुर के इस इलाके मे मनरेगा के तहत कार्य कराया जा रहा था। कार्य के दौरान ही गढ़े खोदने पर मजदूरों ने जमीन के नीचे चार सिलेंडर दबा पाया, जिसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के बाद बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुँच कर इन बमों को नाकाम कर दिया हैं।

एसएसबी द्वारा क्षेत्र की तलाशी

स्वंतत्रता दिवस से पहले सिलेंडर बम पाये जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत मे आ गया हैं। फिलहाल एसएसबी द्वारा क्षेत्र की तलाशी शुुुरू कर दिया गया है। एसएसबी और जिला पुलिस आपसी तालमेल के साथ पूरे क्षेत्र को ले विशेष सतर्कता बरत रही है।

बहुत पहले ही दबाया गया हो सिलेंडर बम

गया मे चार सिलेंडर बम एक साथ बरामद कर नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के मंसूबों को एसएसबी और पुलिस तत्परता से नाकाम कर दिया गया है। वैसे पुलिस की माने तो सिलेंडर की जमीन मे स्थित देख इसे बहुत पहले ही प्लांट कर रखे जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल पुलिस हर संभावित पहलुओं पर विचार कर चल रही हैं, और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए चौकसी और कड़ी कर दी गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here