बड़ी खबर: अगले दस महीनों में तैयार हो जायेगा कोसी रेल महासेतु – पियूष गोयल

0
4523

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कल 150 साल पुरानी आर ब्लॉक-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार को सौंप दी. वही कोसी महासेतु को लेकर भी उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा की अगले दस महीनो में कोसी रेल महासेतु को तैयार कर लिया जायेगा,उनकी इस घोषणा से मिथिलांचल और कोसी वासियो के बीच अब खुशी की लहर है.बता दे की,कोसी क्षेत्र में सबसे बडी रेल परियोजना कोसी रेल महासेतु का निर्माण कार्य चल रहा है. सरायगढ़-भपटियाही- निर्मली के बीच रेल निर्माण कार्य प्रगति पर है।

कोसी क्षेत्र को दरभंगा से जोड़ने के लिए बनायी गयी कार्य योजना अब तक मूर्त रूप नहीं ले पाई है. कोसी नदी पर रेल महासेतु बनाकर दोनों ओर से एप्रोच पथ बनाकर उसे रेल मार्ग में परिवर्तित करना इस क्षेत्र के लोगों के लिए किसी सपने से कम नहीं है. पर रेल महासेतु का निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं होने से से दोनों ओर के लोग अब तक ट्रेन की यात्रा नहीं कर पाए.

वही इस परियोजना का निर्माण कार्य पूरा होने पर अमृतसर,दिल्ली,जम्मू तवी से जो रेल गाड़िया सहरसा फोर्बेसगंज की तरफ जाती वो मुजफ्फरपुर,समस्तीपुर,खगरिआ की बजाये रक्सौल,दरभंगा,निर्मली होकर चलेगी.कल रेल मंत्री ने एक बार फिर अपनी बातो से मिथिलांचल और कोसी वासियो के सपने के जल्द साकार होने की बात कही,अब देखना है की अगले साल कब तक ये महत्वपूर्ण रेल पूल यात्री गाडी के परिचालन के लिए तैयार होता है .

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here