पटना हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस बने मुकेश आर शाह, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

0
564

पटना: पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस मुकेश आर शाह ने राजभवन मे पद और गोपनीयता की शपथ ली। उन्होंने 41वे मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदभार संभाला है, राजभवन मे हुए कार्यक्रम में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उन्हें शपथ दिलाई।

राजेंद्र मेनन की लेगें जगह

पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रहे जज राजेंद्र मेनन को दिल्ली हाई कोर्ट का मुख्य न्यायधीश नियुक्त किए जाने के बाद मुकेश आर शाह को नया न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। इससे पहले गुजरात हाई कोर्ट में वरिष्ठ जज के रुप मे उनके पास लंबा अनुभव रहा हैं, उनका कार्यालय 2020 तक होंगा। मुकेश आर शाह के जीवन की बात करे, तो उन्होंने वकालत की डिग्री लेकर गुजरात हाईकोर्ट में 1982 में प्रैक्टिस शुरू की। साथ ही वो केंद्र सहित सीबीआई के वकील के रूप में काम करते हुए 2004 को गुजरात हाईकोर्ट में एडिशनल जज बहाल हुए।

मौजूद रहे कई गणमान्य सदस्य

राजभवन मे हुए शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित उनके मंत्रीमंडल कई सदस्य, राबड़ी देवी और विपक्ष के नेताओं ने शिरकत की। संमारोह में उच्च न्यायलय के कई माननीय न्यायधीश, महाधिवक्ता, राज्य के अनेक आयोग के अध्यक्ष, लोकायुक्त, बिहार सरकार के वरिष्ठ अधिकारीयों की मौजूदगी कार्यक्रम में रही।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here