पटना एयरपोर्ट के नये टर्मिनल की कवायद शुरू, पटना एयरपोर्ट टर्मिनल तक का बदल जायेगा रास्ता।

0
1561

पटना: पटना एयरपोर्ट के विकास और विस्तार की कवायद तेजी से जारी है, इसी में से एक नये टर्मिनल भवन के निर्माण का कार्य भी जल्द शुरू होने की उम्मीद जग गई हैं। मालूम हो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडलीय आर्थिक समिति में स्वीकृत प्रस्ताव के तहत 1,217 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से पटना मे नया घरेलू टर्मिनल का निर्माण होना है। साथ ही साथ बिहटा मे स्थित एयरफोर्स स्टेशन से भी हवाई सेवा का प्रस्ताव हैं, 2021 तक पटना व बिहटा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा किये जाने की योजना हैं।

चेक इन के लिए बनेगा नया प्रवेश द्वार।

Ad: K MTrading- water solutions for home/industry, call 9835573318 (North Bihar)

1,217 करोड़ की लागत से बननेवाले नये टर्मिनल भवन के ब्लूप्रिंट के खाका के अनुसार नया प्रवेश द्वार बनेगा, जिस तक पहुँच के लिए नये रास्ते का निर्माण होगा। नया द्वार मौजूदा द्वार से हट कर होगा, इसके रास्ते के निर्माण के लिए सुगबुगाहट शुरू हो गई हैं। नये टर्मिनल के शुरू होते ही वर्तमान चेक इन तक जाने वाले रास्ते को हमेशा के लिए बंद कर दिया जायेगा। सूत्रों के अनुसार नया रास्ता ज्यादा लंबा और घुमावदार होगा। पीर अली पथ हो राज्य सरकार के स्टेट हैंगर हो कर यात्रियों को चेक इन तक पहुँचना होगा।

एटीसी टावर, फायर स्टेशन और मल्टी लेवल पार्किंग की होगी सुविधा

एयरपोर्ट पर नये 21 मीटर के एयर ट्रैफिक कट्रोल टावर के निर्माण, फायर स्टेशन, हैंगर, कार्गो स्टेशन सहित कई आधारभूत निर्माण के लिए योजना तैयार की जा चुकी हैं। पार्किंग के लिए विशेष तौर पर पांच तलों का मल्टी लेवल पार्किंग भी तैयार किये जाने की योजना है। नये टर्मिनल के निर्माण के साथ ही पटना के विकास और रोजगार की नयी संभावनाएं भी बढने की उम्मीद जताई जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here