विपक्ष के वार से बौखलाए पाक प्रधानमंत्री ने पूछा- तो क्या भारत पर हमला कर दें? इधर भारत से तोड़े सारे व्यापारिक संबंध, साथ ही भारत के उच्चायुक्त को भेजा वापस।

0
3147

जम्मू कश्मीर मे 370 खत्म होने के बाद पाकिस्तानी की बौखलाहट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा हैं। कल पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी के युद्ध की भाषा बोलने के बाद, अब इमारत खान भी गाहे बगाहे युद्ध की बात करते दिख रहे है। इधर ताजा घटनाक्रम मे पाकिस्तान सरकार ने भारत से सारे व्यापारिक संबंध तोड़ेने और भारत के उच्चायुक्त को भी वापस भेजेने का फैसला लिया है।

पाकिस्तान वापस बुलायेगा अपना उच्चायुक्त

बताते चलें कि इमारत खान की मौजूदगी में नेशनल सेक्योरिटी कमेटी की बैठक में भारत के उच्चायुक्त को वापस भेजेने के साथ, पाकिस्तान ने अपने उच्चायुक्त को भी वापस बुला लेने का फैसला लिया गया। इसके अलावा पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापारिक संबंध भी सस्पेंड करने का फैसला किया है।

पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय समझौतों की समीक्षा करने का भी फैसला लिया है, इसके अलावा कश्मीर मामले को यूएन में ले जाने की बात कहीं हैं।

इमरान खान ने कहा तो क्या युद्ध करें।

इसे पहले पाकिस्तान के संसद के सयुंक्त सदन में भारत के द्वारा 370 हटाये जाने के फैसले के बाद, विपक्ष का चौतरफ़ा हमला झेल रहे इमारत खान बखौलाये दिखें।

संसद में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ के सवालों का जवाब देते हुए इमरान ने सदन में यह तक कह डाला की “क्या करें भारत पर हमला कर दें। उन्होंने विपक्ष से सलाह मांगते हुए कहा कि आप ही बताएं कि कश्मीर में भारतीय कार्रवाई के जवाब में उनकी सरकार को क्या कदम उठाने चाहिए। पाक के प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कौन सी चीज है जो मैंने नहीं की, जो विपक्ष हमें ललकार रहा है- अब हम क्या हिंदुस्तान पर हमला कर दें?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here