‘ओला कैब ‘ के सीईओ इतनी कम उम्र में ब्रांड बन चुके है । जानिए ओला की शुरूआत कैसे हुई ?

0
3699

भविश अग्रवाल जो की एक इंजिनियर है, उन्होंने बहुत ही कम उम्र में ही सबसे बड़ी ऑनलाइन टैक्सी सर्विस की कंपनी खोलकर दिग्गज से दिग्गज बिजनेसमैन को हैरान कर दिया। उनकी कंपनी का नाम ‘ola’ ओला रखा है ,जिसके वह सीईओ और संस्थापक भी है ।

भविश अग्रवाल से जुड़ी कुछ बातें ।

आईआईटी से पढ़ाई कर चुके भविश अग्रवाल के कैब शुरुआत करने के फैसले ने न उन्हें सिर्फ एक सफल बिजनेसमैन बनाया, बल्कि ऑनलाइन कैब की सहज सुविधा देकर तमाम लोगों की यात्रा से जुड़ी सबसे बड़ी समस्या का चुटकियों में समाधान कर दिया। अब एक क्लिक में ही लोग “ओला कैब टैक्सी सर्विस” का फायदा ले रहे हैं, यही नहीं भविश अग्रवाल का नाम दुनिया के बेस्ट बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल भी हो चुका है।

भविश अग्रवाल का जन्म 28 अगस्त 1985 को लुधियान में हुआ। भविश अग्रवाल ने IIT बॉम्बे से बीटेक इंजीनियरिंग की शिक्षा ग्रहण की है, और वे माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी में भी अपना नाम रोशन कर चुके हैं। इस दौरान भविश ने दो पेटेंट भी हासिल किए थे,
लेकिन भविश का लक्ष्य नौकरी कर पैसा कमाना नहीं था। समाज की समस्या का समाधान कर खुद को साबित करने का था, ओला कैब फाउंडर भविश कुमार की इस सोच ने उन्हें आज इस मुकाम तक पहुंचाया है।

कैब की शुरुआत करने का आइडिया ।

भविश ने बैंगलोर से बांदीकुई के सफर को आसान बनाने के लिए कार बुक की थीं, लेकिन वे अपनी मंजिल तक पहुंचे नहीं सके थे। सफर के बीच में ही ड्राइवर ने पैसों की मांग की और भविश के साथ गलत व्यवहार किया, जिससे परेशान होकर भविश को अपनी बाकी की यात्रा बस से करनी पड़ी थी। इस दौरान उन्हें ऑनलाइन टैक्सी सर्विस की शुरुआत करने का ख्याल आया। उन्होनें यात्रा से जुड़ी लोगों का न केवल हल निकाल दिया, बल्कि उनके इस कदम से वे आज देश के मशहूर बिजनेसमैन की सूची में शामिल हो गए हैं।

भविश के सफर के बुरे अनुभव ने उन्हें सफलता का मंत्र तो
दिया ही, बल्कि कम दामों में यात्रा को सुगम और सफल कैसे बनाया जा सकता है इसका भी भरपूर ज्ञान दिया। इसलिए उन्होनें कम दामों पर अच्छी ट्रेवलिंग ऑनलाइन सर्विस शुरू कर दी जिसके बाद उनकी कंपनी सफलता के आसमान छू रही है।

ओला कैब लोगो का सहारा बन चुका है ।

उनके द्वारा बनाई गई ओलाकैब कंपनी आज लगभग 100 से भी ज्यादा शहरो में करीब 1.50 लोग ओला कैब सर्विस का इस्तेमाल कर रहे है। आज देश की सबसे बड़ी आॉनलाइन टैक्सी सर्विस कंपनी बन गई है जिसकी आय 100 करोड़ से भी ज्यादा है। ओला एप्लीकेशन आज ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर के फोन में डाउनलोड की जा जाने वाली मुख्य ऐप बन गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here