अश्विनी चौबे का बयान उत्तर बिहार में खुलेगा एम्स !! पढ़े खबर

0
1593

सारण: बिहार के सारण जिले के जलालपुर में पटना एम्स द्वारा आयोजित मेगा मेडिकल कैंप के उद्धघाटन समरोह में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि राज्य का दूसरा एम्स उत्तर बिहार में खुलेगा ,जिससे उत्तर बिहार के 8 जिलों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हो पाएगी। मालूम हो की इन जिलों में खराब स्वास्थ व्यवस्था को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है ।

उत्तर बिहार में एम्स के लिए जगह के चयन पर असमंजस

सहरसा जिले में एम्स की मांग को लेकर मुलाकात करते हुए पूर्व विधायक संजीव झा

केंद्रीय राज्य स्वास्थ मंत्री अश्वनी चौबे ने कि उत्तर बिहार में एम्स के साथ साथ मुजफ्फरपुर में कैंसर संस्थान खोला जाएगा श। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर में 200 बेड वालें कैंसर अस्पताल बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, लेकिन मंत्री जी ने यह खुलासा नहीं किया कि किस जिले में एम्स की स्थापना की जाएगी। आपको बता दे की बिहार के सहरसा जिले में विभिन्न राजनैतिक संघटन, संस्था से जुड़े लोग एम्स की मांग को लेकर आंदोलन कर चुके है। कुछ दिनों पहले सहरसा जिले के एम्स निर्माण समिति के संयोजक बिनोद झा इस मुद्दे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सहरसा में एम्स निर्माण करने का ज्ञापन दे चुके है और बिहार के स्वास्थ मंत्री से मुलाकात कर एम्स खोलने की अपील की थी । साथ ही सहरसा के भाजपा के पूर्व विधायक संजीव झा एम्स निर्माण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ राज्य मंत्री अश्वनी चौबे से मुलाकात कर चुके है। अब देखना होगा बिहार सरकार कहा एम्स का निर्माण करती है।

केंद्र सरकार स्वास्थ सेवा पर कर रही काम

अश्विनी चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार स्वास्थ सुविधाओ के विस्तार के लिए गंभीरता से काम कर रही है। केंद्र सरकार बिहार के प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ मेला लगाने के लिए विभाग की ओर से 12-12 लाख रुपए आवंटित किए गए हैं। साथ ही साथ देश भर के गांव में स्थित स्वास्थ केंद्रों को विकसित किया जा रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here