दरभंगा-नरकटियागंज खंड पर जल्द दौड़ेगी ट्रेनें, नरकटियागंज रक्सौल लाईन का जल्द सीआरएस: सतीशचंद्र दुबे

0
4964

बेतिया: सांसद सतीशचंद्र दुबे के अनुसार नरकटियागंज-रक्सौल अमान परिवर्तन के मामले में मुख्य संरक्षा आयुक्त सीआरएस हेतु जल्द आ रहे हैं। इसके बाद अगस्त में इस खंड पर ट्रेनों का परिचालन आरंभ हो जाएगा। इसके साथ ही नरकटियागंज में आरओबी का निर्माण कार्य दिसंबर माह में पूरा कर लिया जाने की बात उन्होंने रेल क्षेत्र में अपने 4 वर्षों के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों के निमित्त कार्यकर्ता सुधीर जायसवाल के आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। साथ ही उन्होंने मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज- गोरखपुर रेल खंड में दोहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य पर भी अपने विचार रखे, उनके अनुसार इससे बाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के लोग के लिए विकास के कई द्वार खुलेंगे।

मालूम हो की रक्सौल-नरकटियागंज हो दरभंगा-दिल्ली की दूरी 90 किलोमीटर तक कम हो जायेगी। चार साल के लंबे इंतजार के बाद रक्सौल-नरकटियागंज लाईन का आमान परिवर्तन पूरा हुआ है। बीच मे आमान परिवर्तन के काम को ले पूरे खंड पर कार्य की गुणवत्ता पर कई सवाल भी उठे। दो पुलों के निर्माण में गंभीर कमी पायी गयीं, जिसके बाद इन नयें पुलों को तोड़ इन का पुनर्निर्माण हुआ।

इससे पहले केबल के अभाव मे भी कई दिनों तक कार्य अटका रहा। फिलहाल सीआरएस से पहले नरकटियागंज और रक्सौल मे इंटरलॉकिंग कार्य पूरे हो जाने की उम्मीद हैं। इस रेल लाइन द्वारा दरभंगा-गौरखपुर सीधे जुड़ जायेंगे और दिल्ली की दूरी भी अब दरभंगा से कम अब हो सकेंगी, साथ ही दिल्ली और गौरखपुर जाने को समस्तीपुर मे तरह लोको रिवर्सल का समय भी नहीं लगेगा। मालूम हो की दरभंगा अजमेर एक्सप्रेस का परिचालन भी इसी मार्ग हो सुनिश्चित हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here