पूर्णिया में मेडिकल कॉलेज के बाद नीतीश ने 664 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात,ओल्ड एज पेंशन स्कीम 1 अगस्त से लागू होगी

0
994

पूर्णिया के लिए रविवार का दिन बहुत ही खास रहा एक ओर जहां बरौनी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्णिया को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी वहीं दूसरी ओर नीतीश कुमार ने 664 करोड़ की 49 योजनाओ की सौगात पूर्णिया वासियों को दी है। नीतीश कुमार ने पूर्णिया स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के नए भवन का उद्घाटन किया। नीतीश कुमार ने पूर्णिया में ही मदरसा बोर्ड की रीजनल सेंटर का उद्घाटन किया। यह रीजनल सेंटर पूर्णिया, कोशी और भागलपुर के मदरसा स्कूलों की जरूरतों को पूरा करेगा। पूर्णिया के 449 वार्डो में साफ पानी मुहैया कराने की व्यवस्था की जा रही है।

नीतीश कुमार ने कहा स्वास्थ, सड़क और शिक्षा में सुधार आया है

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की सड़के, स्वास्थ सुविधाएं और शिक्षा की हालत जहां पहले खराब थी अब उसमें काफी सुधार और बदलाव आया है। मुख्यमंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री ने पूर्णिया में नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया है। पूर्णिया में नए यूनिवर्सिटी की स्थापना हो रही है साथ ही अब पूर्णिया स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज अपने नए भवन में शिफ्ट हो गया और सरकार की यह पॉलिसी है की बिहार के सभी जिलों में एक एक इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की जाए । जब बिहार के सभी जिलों में इंजीनियरिंग कॉलेज खुल जाएंगे तो बिहार के छात्रों को दूसरे राज्य जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा की सरकार सात निश्चय के अन्तर्गत बिहार सरकार सभी सेक्टर में काम कर रही है।

ओल्ड एज स्कीम 1 अगस्त से लागू होगी

नीतीश कुमार ने पूर्णिया में कहा की 60 वर्ष के अधिक व्यक्तियों को राज्य सरकार हर महीने पेंशन देगी । यह योजना 1 अगस्त से पूरे राज्य में लागू कर दी जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here