नए ट्रैफिक नियमों से पटना में SDPO को देना पड़ा जुर्माना, जाने ट्रैफिक नियमों का उलंघन आपके जेब करेगा ढ़ीली!!

0
1239

SDPO साहब को देना पड़ा जुर्माना। देशभर में लागू किए गए नए ट्रैफिक नियमों के कारण जुर्माना देना पड़ा। जरासल पटना आए चकिया के एसडीपीओ का डाकबंगला चौराहे पर चालान कट गया क्योंकि ड्राइवर ने सीट बेल्ट का इस्तेमाल नहीं किया था। चालान कटने के बाद जुर्माने के तौर पर पटना ट्रैफिक पुलिस ने एसडीपीओ साहब से 1500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

बाइक चलाने वाले हो जाएं आज से सावधान! बिना हेलमेट लगाए पकड़े गए तो होगा ये जुर्माना।

आज यानि 1 सितंबर से ट्रैफिक का नियम बदल गया है। बता दें कि सबसे ज्यादा दुपहिया वाहन से लोगों द्वारा यात्रा किया जाता है। तो सबसे पहले इससे बदले नियम-कायदे जाने। अगर आप भी बाइक या स्कूटी बिना हेलमेट लगाए पकड़े गए, तो फिर 1 हजार रुपया जुर्माना के साथ तीन महीने तक गाड़ी नहीं चला पाएंगे।

शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी नियम लागू

वहीं अगर आपने इस नियम का पालन नहीं किया, और इस अवधि में बाइक चलाते दुबारा पकड़े गए। तो 10 हजार रूपया जुर्माना भरना पड़ेगा। बिहार में मोटर वाहन अधिनियम आज से लागू हो गया है। यह शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लागू होगा। इसको फाॅलो करने के लिए राज्य में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

अब से एहतियात बरतना शुरू कर दें

इस अभियान में एनसीसी कैडेट्स शामिल किए जाएंगे। नाबालिग अगर ड्राइविंग करते पकड़े गए तो उनके अभिभावकों की जवाबदेही होगी। अभिभावक को 25 हजार रुपए जुर्माना देना पड़ेगा। जहां जुवेनाइल जस्टिस एक्ट में मामला दर्ज किया जाएगा। तथा मोटर व्हीकल का रजिस्ट्रेशन रद्द होगा। वहीं इमरजेंसी वाहनों जैसे एम्बुलेंस एवं फायर ब्रिगेड को रास्ता नहीं देने पर 10 हजार फाइन लगेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here