दरभंगा को मिलेगा नया रेल स्टेशन, बायपास पर बनेंगे दो नए स्टेशन!! रेलवे ने शुरू की तैयारियां

0
28611

समस्तीपुर रेल मंडल के निर्माण विभाग ने दरभंगा रेल बाईपास पर स्टेशन बनाने की कार्य योजना तैयार कर लिया है, बताते चलें कि जल्द ही दरभंगा में नया स्टेशन लोगों को उपलब्ध होगा। यह बाईपास लगभग 10 किलोमीटर लंबा होगी, जो सीतामढ़ी को सकरी जाने वाली रेल लाइन से सीधे जोड़ेगी। डबल लाइन के तहत बनने वाली यह रेल बाईपास करीब 300 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगी।

सीसो हाॅल्ट से काकरघट्टी के बीच बीच नई रेललाइन

न्यू दरभंग स्टेशन के लिए नया ट्रैक बिछाने, जमीन अधिग्रहण, सिग्नल, अंडरपास समेत सभी कामों को पूरा किया जाएगा। मालूम हो कि इस स्टेशन को बिना दरभंगा जंक्शन से जोड़े, बाईपास होते हुए सीसो हाॅल्ट तक ले जाया जाएगा। इसके तहत सीसो हाॅल्ट से काकरघट्टी के बीच दोहरी रेललाइन बिछाई जायेगी।

दरभंगा स्टेशन पर ट्रेनों का दवाब होगा कम

मालूम हो कि जिस जगह को दरभंगा बाईपास के लिए चुनाव किया गया है, वहां स्टेशन बनाने के बाद फारबिसगंज होकर कोसी पुल से झंझारपुर होते हुए ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इससे दरभंगा स्टेशन पर ट्रेनों का दवाब कम होगा, जहां यह मार्ग दिल्ली से असम कि दूरी 300किलोमीटर कम कर देंगी। इससे यात्रियों को ट्रेनों की लेट लतीफी से भी राहत मिलेगी तथा लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन समय पर हो सकेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here