स्वास्थ्य मामलो मे सीतामढ़ी होगा आत्मनिर्भर, जिले मे होगा 100 बेड के आधुनिक अस्पताल का निर्माण।

0
830

सीतामढ़ी: माता सीता की जन्मस्थली जल्द ही स्वास्थ्य मामलो मे आत्मनिर्भर हो जायेगा। मालूम हो की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अब तक सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना पर निर्भर था। गंभीर बिमारियों के लिए यहां के लोगों को महानगरो तक का भी रूख करना पड़ता था। इससे आर्थिक तौर पर तो लोगों को मुसीबते होती ही थी, कई बार समय पर इलाज ना मिल पाने के कारण मरीज रास्ते में ही दम तोड़ दिया करते थे। नये अस्पताल के निर्माण से मरीजों को बेहतर सुविधाएं अपने जिले में प्राप्त हो सकेंगी, साथ ही अब उन्हे समुचित और बेहतर इलाज के लिए अन्य जिलों का मुँह नहीं देखना पड़ेगा।

100 बेड के नये अस्पताल का होगा निर्माण

सीतामढ़ी में जल्द 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण शुरू होने वाला हैं, प्रस्तावित अस्पताल चार मंजिला होगा। करोड़ो की लागत से बनने वाले अस्पताल में आइसीयू, जेनरल वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, ब्लड बैक जैसी हर सुविधा होगी। जिलाधिकारी ने नये अस्पताल के निर्माण की जानकारी देते हुए कहा की अब सीतामढ़ी के लोगों को एक छत के नीचे हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेगी, साथ ही उन्होंने जानकारी दी की सीतामढ़ी के पुराने जर्जर सदर अस्पताल के भवन को जल्द ध्वस्त कर दिया जायेगा।

जल्द शुुुरू होगा निर्माण

जिलाधिकारी ने कहा की स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में फिसड्डी सीतामढ़ी की जरूरत को देखते हुए जल्द से जल्द नये अस्पताल का निर्माण शुरू करने की योजना है,जिसे तय समय के अंदर तैयार कर लेने का दावा भी उन्होंने किया। नये अस्पताल के निर्माण के बाद सीतामढ़ी और आसपास के क्षेत्रों के अलावा नेपाल के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here