पटना एयरपोर्ट पर 27 करोड़ की लागत से बनेगा टेक्निकल ब्लॉक, पटना से चंडीगढ़ और भुवनेश्वर के लिए भी सेवा शीघ्र।

0
300

पटना: 1216 करोड़ की लागत से पटना एयरपोर्ट के कायाकल्प की योजना पर कार्य शुरु हो गया है। विकास और विस्तार की योजना के तहत 65,155 वर्ग मीटर मे टर्मिनल निर्माण की योजना हैं, जो की पटना एयरपोर्ट के अतिरिक्त दवाब को संभाल सकेगा। नये टर्मिनल को चार लाख की क्षमता के अनुरूप विकसित किया जाना है, साथ ही 27 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट परिसर मे ही टेक्निकल ब्लॉक का भी निर्माण किया जाना है।

एटीसी टावर, फायर स्टेशन और मल्टी लेवल पार्किंग की होगी सुविधा

एयरपोर्ट पर नये 21 मीटर के एयर ट्रैफिक कट्रोल टावर के निर्माण, फायर स्टेशन, हैंगर, कार्गो स्टेशन सहित कई आधारभूत निर्माण के लिए योजना तैयार की जा चुकी हैं। पार्किंग के लिए विशेष तौर पर पांच तलों का मल्टी लेवल पार्किंग भी तैयार किये जाने की योजना है। मालूम हो की हाल में ही पटना एयरपोर्ट के पुनर्निर्माण को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में केबिन की आर्थिक समिति से मंजूरी मिली थी। नये टर्मिनल के निर्माण के साथ ही पटना के विकास और रोजगार की नयी संभावनाएं भी बढने की उम्मीद जताई जा रही है।

भुवनेश्वर और चंडीगढ़ को होगी जल्द सेवा।

इधर हाल में ही पटना एयरपोर्ट पर भुवनेश्वर और चंडीगढ़ के यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, पटना एयरपोर्ट से इन दो शहरो के लिए सीधी विमान सेवा की भी तैयारी चल रही है। भुवनेश्वर के लिए गो एयर अपनी सीधा सेवा देंगी, गो एयरपोर्ट फ्लाइट नंबर 8-515 यह सेवा देंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here