एनएच 80 का होगा कायाकल्प, मुंगेर से मिर्जा चौकी तक बनेगी ग्रीनफील्ड फोर लेन सड़क

0
3042

मुंगेर: मुंगेर से गुजरने वाली राष्ट्रीय राज्य मार्ग का सफर आसान होगा, एनएच 80 की स्थिति ना सिर्फ सुधरेगी बल्कि जल्द ही सामानांतर फोर लेन सड़क का भी तौहफा मिलेगा। 122 किलोमीटर लंबी फोर लेन सड़क भागलपुर और मुंगेर से हो कर गुजरेंगी। पूरी सड़क मे भागलपुर के 89 गांव के 608 हेक्टेयर तो वही मुंगेर के 32 गांव के 317 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण कर नयी फोर लेन सड़क का निर्माण होगा।

ग्रीनफील्ड होगा नया फोर लेन

नयी सड़क पूरी तरह से ग्रीनफील्ड होगी, फिलहाल इसके डीपीआर का निर्माण प्रारंभिक अवस्था मे हैं। डीपीआर का निर्माण अहमदाबाद की साई कंसल्टेंसी कर रही हैं। मालूम हो की राष्ट्रीय राज्यमार्ग का फैलाव मोकामा से लेकर मिर्जा चौकी तक है, और यह इस क्षेत्र की लाइफ लाइन के तरह हैं।

प्रधानमंत्री पैकेज मे शामिल

मालूम हो की इस सड़क को प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज में शामिल है, इस सड़क का रखरखाव राज्य सरकार कर रही हैं। नयी व्यवस्था के तहत फोर लेन बना के इस का रख रखाव राष्ट्रीय राज्यमार्ग प्राधिकरण को सौप दिया जायेगा। नयी ग्रीनफील्ड फोर लेन हाईवे मुंगेर के मोहिद्दीनपुर से हो कर गुजरेगी, नयी सड़क के बाहर से हो कर गुजरेंगी। पूरे सड़क के निर्माण से क्षेत्र के विकास को नये पंख लगेंगे और लोग सुगमता से आ जा सकेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here