दरभंगा से राजधानी, हमसफर चलाने सहित,लहेरियासराय को सहरसा वाया कुशेश्वर स्थान से रेलमार्ग से जोड़ने की मांग: गोपाल जी ठाकुर

0
3154

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा में दरभंगा सहित मिथिलांचल के विकास को लेकर आवाज उठाई। जहां रेलवे बजट पर बोलते हुए रेल मंत्री का ध्यान प्रमुखता से आमलोगों से जुड़े हुए मुद्दों की तरफ आकृष्ट कराया। मालूम हो कि दरभंगा में कई योजनाएं सालों से लंबित पड़ी है।

रेलवे गुमटी पर ओवरब्रिज बनाने के साथ ही दो महत्वपूर्ण ट्रेनों की मांग

बताते चलें कि सासंद ने दरभंगा के लोगों को ट्रैफिक से राहत दिलाने को लेकर दोनार, बेला, लक्ष्मीसागर, लहेरियासराय सहित सभी रेलवे गुमटियों पर शीघ्र ओवरब्रिज को बनाए जाने की मांग की। वहीं जयनगर-पटना बिहार गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन रोजाना करने, डिब्रूगढ़ से नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, रक्सौल, गोरखपुर से होते हुए दिल्ली तक चलाने और दुरंतो तथा हमसफर एक्सप्रेस का दरभंगा से चलाने की गुजारिश की।

सकरी-हरनगर-कुशेश्वरस्थान रेल लाइन को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह

सकरी-हसनपुर-हरनगर-कुशेश्वरस्थान के अधूरे पड़े रेल लाइन को जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया। जिसका शिलान्यास दो बार होने के बावजूद भी लटका रहा। इसके साथ ही लहेरियासराय-सहरसा रेललाइन को बनाने की मांग की। बता दें कि सांसद द्वारा दरभंगा के लिए जितनी भी मांग उठाई गई है, और यह पूरा हो जाता है। इससे दरभंगा सहित मिथिलांचल के लाखों लोग लाभान्वित होंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here