मिथिला पेंटिंग की खुबसूरत कलाकृतियों से संवारा जायेगा मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के हर दीवारों को।

0
925

दिन-प्रतिदिन मिथिला पेंटिंग की प्रसिद्धि चारों ओर फैल रही हैं। और आज ये किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं ‌। इसी क्रम में मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के सरकारी भवनों को भी मिथिला पेंटिंग से सुसज्जित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। बताते चलें कि पेंटिंग का काम स्मार्ट सिटी योजना के तहत किया जाएगा। मिथिला पेंटिंग की खुबसूरती को लोग पार्क के नवीनीकरण से पहले सरकारी बिल्डिंगों पर भी देख पायेंगे।

सरकारी भवनों को किया जाएगा सुसज्जित

मालूम हो कि एरिया बेस्ड डेवलपमेंट के द्वारा सरकारी कार्यालयों के दीवारों पर मिथिला पेंटिंग से आकर्षक बनाया जाएगा। इसके साथ ही चित्रकारी के माध्यम से लोग मिथिला की संस्कृति और इतिहास को काफी करीब से देख कर परिचित हो‌ पायेंगे। पेंटिंग को लेकर 1.76 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जहां कुछ दिन पहले ही बोर्ड आॅफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में इसे ले सहमति प्रदान किया गया था।

अपनी कृतियों से लोगों का ध्यान बरबस खींचती पेंटिंग

बताते चलें कि इससे पहले भी एलएस कॉलेज के कैंपस में मधुबनी पेंटिंग की शुरुआत की थी। जहां हर जगह दीवारों को मनमोहक कृतियों से संवारा गया है। मालूम हो कि मिथिला पेंटिंग लोगों का ध्यान अपनी तरफ बरबस खींचती है। इसलिए हर जगह मिथिला पेंटिंग को बढ़ावा मिल रही है। और ये अपनी खुबसूरती से लोगों को आकर्षित करती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here