मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद बड़ा फैसला, चिल्ड्रन शेल्टर होम खुद चलाएगी बिहार सरकार

0
385

पटना: मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से सरकार की हो रही किरकिरी के बाद सरकार खुद से चिल्ड्रन शेल्टर होम चलाने की तैयारी में है। इसको ले कर सैद्धांतिक फैसला लिया जा चुका है। जल्द ही राज्य के सारे एनजीओ के लाइसेंस रद्द कर इन सेल्टर होम को राज्य सरकार अपने हाथ ले लेगी।

क्या है योजना

हाल ही मे एक बैठक मे नितीश कुमार ने समाज कल्याण विभाग के कार्य करने के तरीकों मे सुधार पर जोर दिया था, जिसमें ऐसी घटनाओं को होने से रोका जा सके। फैसले के मुताबिक अब इन सेल्टर हाउसों का राज्य सरकार नियंत्रण करेंगी, साथ ही चिल्ड्रन होम के लिए नए भवन बनाए जाएंगे। इन भवनों मे सरकारी कर्मी तैनात और सुरक्षा गार्डो की व्यवस्था होगी। नयी व्यवस्था मे इन शेल्टर होम का पूरा नियंत्रण सरकार के हाथों मे आ जायेगा।

नपेंगे शामिल लोग

विपक्ष के हमले के साथ अपनों के हमले झेल रहे मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी तरह से भी किसी की भागीदारी सामने आती है तो ऐसे लोगों पर कार्यवाही होगी। मालूम हो की विपक्ष हमले झेल रहे मुख्यमंत्री पर विपक्ष के साथ साथ सहयोगी बीजेपी के सांसद सीपी ठाकुर ने भी हमला बोला था। सीपी ठाकुर ने समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग कर डाली थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here