बिहार के मधेपुरा कोर्ट ने अनिल अंबानी को गिरफ्तार करने का वारंट जारी क्या । जाने क्या है पूरा मामला

4
4122

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा स्थित निचली अदालत ने देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी को मुसीबत में डाल दिया है। कोर्ट ने अनिल अंबानी को गिरफ्तार करके पेश करने का आदेश जारी किया है। अनिल अंबानी के खिलाफ कोर्ट का यह आदेश उनकी कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस से जुड़े एक मामले में जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि अनिल अंबानी इस बीमा कंपनी के चेयरमैन हैं। कोर्ट ने महाराष्ट्र के डीजीपी को अनिल अंबानी की गिरफ्तारी का वारंट जारी करने का आदेश दिया है।

बीमा रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर आरोप




मधेपुरा के निवासी सैनी साह की मृत्यु 13 जुलाई 2011 को असम में एक ट्रक दुर्घटना में हुई थी, सैनी उस ट्रक के खलासी थे। इस दुर्घटनाग्रस्त ट्रक (संख्या CG 04 0864) का बीमा रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी से कराया गया था। सैनी की मौत के बाद उनकी मां कौशल्या देवी ने मधेपुरा सिविल कोर्ट में दावा पत्र 35/ 2011 दर्ज कराया था। इस मामले में जिला जज ने कुल 18.83 लाख रुपए भुगतान का निर्देश बीमा कंपनी को जारी किया था। इसके साथ ही 16 अगस्त 2011 से 9% सालाना ब्याज इस राशि पर देने का आदेश भी दिया गया था। यह आदेश 28 फरवरी 2017 को जारी किया गया था। कोर्ट के आदेश के बावजूद भी कंपनी ने मुआवजा का भुगतान नहीं किया। इसके बाद पीड़ित के अधिवक्ता श्यामानंद गिरी ने मुआवजे की राशि के लिए साल 2017 में फिर कंप्लेंट दर्ज कराया। इस पर कोर्ट ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी को दो बार भुगतान के लिए नोटिस जारी किया, लेकिन कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया तब जाकर वकील ने कंपनी के चेयरमैन अनिल अंबानी को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आवेदन दिया। अब मधेपुरा के जिला जज मनमोहन शरण लाल ने इस आवेदन को स्वीकार करते हुए महाराष्ट्र के डीजीपी के माध्यम से गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया है।

4 कमेंट

  1. मधेपूरा (बिहार) के माननीय न्यायाधीश महोदय जी के न्याय संगत नयाय व्यवस्था से प्रभावित हूँ। यह आदेश प्रमाणित करता है की अभी भी इंसानियत और मानवता इस भगवान् बुद्ध की नगरी में उपलब्ध है। न्यायालय के जस्टिस को सैलूट है हमारा : अवधेश अनिरुद्ध सिंह , नागपुर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here